Arts & CultureChandigarhNewsPunjabSOCIAL

अभिभावक बच्चों में राष्ट्र के प्रति प्यार, देशभक्ति की अलख जगाए: प्रीत कमल सैनी, संयोजक, ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज मोहाली स्वतंत्रता दिवस पर नन्हें बच्चों ने प्रस्तुत की देशभक्ति कविताएं, मेयर ने किया सम्मानित

 

मोहाली  : अगस्त 16 , 2024 : ( AVAJ APKI NEWS )

सेक्टर 78 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक ओर जहाँ नन्हें बच्चों ने देशभक्ति कविताएं सुना कर अपना देश के प्रति प्यार का परिचय दिया। वहीं दूसरी ओर ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज मोहाली के संयोजक प्रीत कमल सैनी ने अभिभावकों से बच्चों में राष्ट्र के प्रति प्यार, देश भक्ति की अलख को जगाने की अपील की।

मौका था, स्वतंत्रता दिवस का, इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर शहर के मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू ने शिरकत की और राष्ट्रीय ध्वज को पूरी श्रद्धा के साथ लहराया, जिसके उपरांत राष्ट्रीय गान जन गण मन किया गया। इस अवसर पर सेक्टर 78 के निवासी तथा विशेष रूप से सरदार अजमेर सिंह, मनसीरत, श्रेया, निशा वर्मा, रणधीर सिंह, दलजीत सिंह, निशा, राजा ढिल्लों, अशोक वर्मा, तजिंदर सिंह, चरनजीत सिंह, निरंजन सिंह, शैरी, गोनी, लवलीन सैनी  उपस्थित थे।

इस अवसर पर बच्चों के बीच ड्राइंग, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता करवाई गई। जिसके बाद उन्हें मेयर द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज मोहाली के संयोजक प्रीत कमल सैनी कहा कि देश की एकता को बनाए रखने के लिए दिलों में देश के प्रति प्यार, समर्पण होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज हम सभी यहाँ एक विशेष अवसर पर एकत्रित हुए हैं—हमारे देश का स्वतंत्रता दिवस। 15 अगस्त 1947 को, हमारे महान नेताओं और स्वतंत्रता सेनानियों की अथक मेहनत और बलिदान के कारण हमारा देश अंग्रेजों की दासता से मुक्त हुआ। आज का दिन हमें याद दिलाता है कि स्वतंत्रता की प्राप्ति कोई साधारण बात नहीं है। यह एक लम्बी और कठिन यात्रा का परिणाम है, जिसमें कई वीरों ने अपनी जान की कुर्बानी दी।

इस अवसर पर मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू ने कहा कि स्वतंत्रता का असली मतलब तभी सार्थक होगा जब हम सब मिलकर एक मजबूत और समृद्ध भारत का निर्माण करेंगे।