Arts & CultureChandigarheducationFemaleNewsPunjabSOCIALStyle

खालसा काॅलेज के विद्यार्थियों ने मनाई तीज, लगाई मेंहदी, सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आगाज़

मिस तीज बनी बीए 1 की छात्रा भावना


मोहाली : अगस्त 9 , 2024 : ( AVAJ APKI NEWS )

खालसा कॉलेज (अमृतसर) ऑफ टेक्नोलॉजी एंड बिजनेस स्टडीज, फेस 3 में तीज का त्योहार कॉलेज की प्रिंसिपल डाॅ हरीश कुमारी के नेतृत्व में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर एक ओर जहां कॉलेज परिसर में विद्यार्थियों ने मेहंदी के स्टॉल लगाकर अपने अध्यापकों और साथियों के हाथों में आकर्षित मेहंदी लगाई वहीं दूसरी ओर विद्यार्थियों ने तीज उत्सव को यादगार बनाने के लिए रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

इस अवसर पर काॅलेज के विद्यार्थी खासकर छात्राएं सज-धज कर काॅलेज में आई और अपने अध्यापकों व साथियों को तीज की बधाई दी। काॅलेज में इस उपलक्ष्य पर मेंहदी के स्टाॅल और चुड़ियों के स्टाॅल विद्यार्थियों ने लगाए हुए थे, जहां छात्राओं और अध्यापकों ने अपने अनुसार पंसद किए डिजाइनों की मेंहदी अपने हाथों में लगाई। इतना ही नही छात्राओं ने चुडियों के स्टाॅल से रंगबिरंगी चुड़ियांे की खरीदारी भी की।

कार्यक्रम को ओर अधिक आकर्षित बनाने के लिए कॉलेज प्रबंधन द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आगाज किया गया । इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने गिद्दा, वेस्टर्न डांस, पंजाबी गानों पर डांस को बखूबी प्रस्तुति देकर खूब प्रशंसा बटोरी। इस दौरान विद्यार्थियों ने कविताएं, शेर-ओ-शायरी भी सुना कर सभी का मन मोह लिया। इतना ही नही इस अवसर पर मिस तीज की प्रतियोगिता भी आयोजित की गई जिसमें मिस तीज का टाइटल बीए 1 की छात्रा भावना को कॉलेज की प्रिंसिपल द्वारा प्रदान किया गया।

इस अवसर पर कॉलेज की प्रिंसिपल डाॅ हरीश कुमारी ने तीज त्योहार के महत्व के बारे में बताया और कहा कि यह त्योहार देश की परंपरा और संस्कृति का प्रतीक है, जिसे हर्षोल्लास के साथ मनाना चाहिए। कार्यक्रम के अंत में कॉलेज प्रिंसिपल ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाली छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।