ChandigarhCULTUREGamesNewsPunjabSOCIAL

चंडीगढ़ वन विभाग और टीम सॉल्यूशंस ने रन फ़ॉर फारेस्ट का किया आयोजन

एक पेड़ माँ के नाम- वृक्षारोपण जागरूकता अभियान भी किया गया आयोजित

राजेंद्र पांडे और सुनील भाटी 21 किलोमीटर की रन में रहे प्रथम और द्वितीय

 10 किमी रन सत्येन्द्र तपेश्वर यादव और रणवीर सिंह विजयी घोषित

July 21 , 2024 : ( AVAJ APKI NEWS )

चंडीगढ़ :- वृक्षारोपण और वन संरक्षण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए, जो वनों की रक्षा और सृजन के लिए दीर्घकालिक उपाय है, मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। प्रसिद्ध एनजीओ टीम सॉल्यूशंस और चंडीगढ़ वन विभाग ने पंजाब एग्रो फाइव रिवर्स के साथ मिलकर “रन फ़ॉर फारेस्ट” का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वन संरक्षक श्री नवनीत कुमार श्रीवास्तव थे। जबकि श्री जगनूर सिंह ग्रेवाल पी सी एस, श्री के ए पी सिंह स्पेशल चीफ सेक्रेटरी, पंजाब डिवेलपमेंट और अरविंदर जीत सिंह इस अवसर पर विशेष अतिथि थे। वन संरक्षक श्री नवनीत कुमार श्रीवास्तव ने हमारे जीवन में वन और वृक्षों के महत्व के बारे में बात की।
राजेंद्र पांडे और सुनील भाटी 21 किलोमीटर की रन में प्रथम और द्वितीय स्थान पर घोषित किए गए तो 10 किमी रन में सत्येन्द्र तपेश्वर यादव और रणवीर सिंह प्रथम और द्वितीय स्थान पर विजयी घोषित किये गए।
वहीं योगी आयुर्वेद ने भी हमारे जीवन में चिकित्सा उपचार में वृक्षों के महत्व के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला।
टीम सॉल्यूशन के निदेशक श्री नवल किशोर ने कहा कि हमने वनों की रक्षा और संरक्षण के लिए 3 तरह की डिस्टेंस रन का आयोजन किया था। जिसमे से पहली रन 3.1 किलोमीटर की फन रन थीं,  जिसमें 11 वर्ष से अधिक आयु के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। दूसरी रन 10.5 किलोमीटर की मिनी मैराथन थी, जिसमें प्रतिभागियों की आयु 14 वर्ष या उससे अधिक है और तीसरी रन 21.1 किलोमीटर की प्रोफेशनल हाफ मैराथन थी। उन्होंने आगे बताया कि मुख्य अतिथि और अन्य अतिथियों ने झंडी दिखाकर अलग अलग तय समयानुसार रन की शुरुआत की। कार्यक्रम का आरंभ और समापन बुद्ध गार्डन, सुखना झील से हुआ। विजेताओं को ट्रॉफी और पदक से सम्मानित किया गया, जबकि अन्य प्रतिभागियों को पदक और प्रमाण पत्र दिए गए।