BusinessChandigarhNewsPunjab

ट्राइडेंट लिमिटेड ने व्यावसायिक प्रबंधन को मजबूत बनाने के लिए अपने निदेशक मंडल के आधार को बढ़ाने की घोषणा की

 

· दो स्वतंत्र निदेशकों और एक गैर-स्वतंत्र निदेशक कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल

· सशक्तिकरण बढ़ाने, रणनीति चलाने और प्रत्येक व्यवसाय वर्ग के विकास को बढ़ाने के लिए पांच प्रोफेशनल प्रबंध निदेशकों की नियुक्ति

· ट्राइडेंट लिमिटेड के संस्थापक श्री राजिंदर गुप्ता को एमेरिटस चेयरमैन की उपाधि प्रदान की गई

 

चंडीगढ़ / लुधियाना 9 अगस्त, 2022:( AVAJ APKI NEWS )

 

ट्राइडेंट लिमिटेड ने आज यह घोषणा की, कि कंपनी के संस्थापक और चेयरमैन ने अपने लगातार स्वास्थ्य से संबंधित मुद्दों और पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण कंपनी के निदेशक और गैर-कार्यकारी चेयरमैन के रूप में पद छोड़ने के लिए बोर्ड के समक्ष अपना इरादा व्यक्त किया है।

 

ट्राइडेंट लिमिटेड के चेयरमैन पद के कर्तव्यों से मुक्त करने के लिए श्री राजिंदर गुप्ता से प्राप्त अनुरोध का सम्मान करते हुए, बोर्ड ने कंपनी के निर्माण में संस्थापक के अद्वितीय योगदान की सराहना की और स्वास्थ्य देखभाल और पारिवारिक प्रतिबद्धताओं को प्राथमिकता देने के उनके इस निर्णय को स्वीकार किया।

 

श्री राजिंदर गुप्ता ने पद से हटने की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा कि ‘‘ट्राइडेंट लिमिटेड में तीन दशक से अधिक समय देने के बाद, मैंने निदेशक मंडल से मुझे राहत देने और मेरे समग्र स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए मेरे फैसले का समर्थन करने का अनुरोध किया। मेरा परिवार भी मेरी शारीरिक और भावनात्मक सेहत को फिर से बनाने के लिए मेरे साथ रहेगा।’’

 

चेयरमैन पद से हटते हुए श्री गुप्ता ने पिछले तीन दशकों में उनका समर्थन करने और ट्राइडेंट लिमिटेड के निर्माण के लिए उन पर भरोसा करने के लिए बोर्ड और शेयरधारकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि एक बार जब मैं अपनी शारीरिक और भावनात्मक फिटनेस हासिल कर लूंगा तो मैं फिर से सेवा कर सकूंगा। मैं एक बार फिर, विनम्र हृदय और कुछ भावनात्मक वर्षों की यादों के साथ धन्यवाद देता हूं, जिसके दौरान टीम वर्क के साथ बेजोड़ दृढ़ संकल्प के साथ कई चुनौतियों पर काबू पाने की एक विशिष्ट यात्रा को दुनिया ने देखा, जबकि हमने ट्राइडेंट को एक साथ बनाया और इसे ग्लोबल मैप पर लाया और हम हमारे देश के विकास और समृद्धि में एक उल्लेखनीय योगदानकर्ता बन गए हैं और नए प्रोफेशनल बोर्ड पर पूरा भरोसा है कि ट्राइडेंट आने वाले समय में और अधिक ऊंचाइयों को हासिल करेगा।’’

 

बोर्ड और नॉमिनेशन और रिमूनरेशन कमेटी (नामांकन और पारिश्रमिक समिति) ने आज बोर्ड में दो स्वतंत्र निदेशकों, एक गैर-स्वतंत्र निदेशक और पांच प्रोफेशनल प्रबंध निदेशकों को शामिल करके कंपनी के मौजूदा निदेशक मंडल (‘बोर्ड’) के व्यापक आधार और पुनर्गठन को मंजूरी दे दी। यह रणनीतिक कदम कंपनी के विकास की गति को तेज करेगा, जिससे कंपनी को तेजी से विकास दर्ज करने की तरफ लेकर जाएगा, जिससे शेयरधारकों के लिए मूल्य और विकास में वृद्धि होगी।

 

बोर्ड को बिजनेस वर्टिकल यानी बेड लिनन, बाथ लिनन, यार्न, पेपर और केमिकल्स के साथ बेहतर मैनेजमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर के आधार पर विस्तृत किया गया है। प्रत्येक व्यवसाय के लिए व्यवसाय के अनुसार केपीआई और बैलेंस्ड स्कोर कार्ड (बीएससी) होंगे जो व्यवसायों को स्वतंत्र रूप से प्रगतिशील और लाभदायक बनने के लिए सशक्त बनाएंगे जिनके नतीजे कंपनी के संपूर्ण विकास को बढ़ावा देंगे।

 

श्री गुप्ता ने दोबारा से गठित किए गए बोर्ड का पूरे विश्वास के साथ स्वागत किया और सदस्यों को कंपनी को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रोत्साहित किया, उन्होंने कहा कि ‘‘कंपनी के निदेशक मंडल के पुनर्गठन को ध्यान में रखते हुए, मेरा पूरा विश्वास है कि कंपनी कार्यकारी और स्वतंत्र निदेशकों के बेहतरीन मिश्रण के साथ अनुभवी और कुशल निदेशकों के हाथों में है।’’ उन्होंने आगे कहा कि ‘‘मैं सफल नेतृत्व टीम की कामना करता हूं जो विकास को बनाए रखने के लिए बहुत सक्षम और अच्छी तरह से तैयार है और मैं ट्राइडेंट लिमिटेड की निरंतर सफलता के बारे में सुनने के लिए उत्सुक हूं।’’

 

बोर्ड का व्यापक आधार संबंधित व्यवसाय प्रबंध निदेशक को कंपनी के दृष्टिकोण के अनुरूप रणनीति चलाने और व्यवसाय का नेतृत्व करने के लिए सशक्त करेगा।

 

बोर्ड ने नामांकन और पारिश्रमिक समिति की सिफारिशों के आधार पर कंपनी के निदेशक मंडल में निम्नलिखित नियुक्तियों पर विचार किया और अनुमोदित किया, जो कि 9 अगस्त 2022 से मान्य है:

 

स्वतंत्र निदेशक

· प्रो. राजीव आहूजा, स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्ति

· श्री राज कमल स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त

 

प्रबंध निदेशक

· बाथ लिनन बिजनेस के प्रबंध निदेशक के रूप में श्री स्वप्न नाथ की नियुक्ति

· बेड लिनन बिजनेस के प्रबंध निदेशक के रूप में श्री कमल गाबा की नियुक्ति

· यार्न बिजनेस के प्रबंध निदेशक के रूप में श्री कविश ढांडा की नियुक्ति

· पेपर, कैमिकल्स और एनर्जी बिजनेस के प्रबंध निदेशक के रूप में श्री नवीन जिंदल की नियुक्ति

· ग्रोथ एंड प्रोजेक्ट्स के प्रबंध निदेशक के रूप में श्री प्रदीप कुमार मार्कंडेय की नियुक्ति

 

गैर-कार्यकारी गैर-स्वतंत्र निदेशक

· श्री कपिल घोर्से की गैर-कार्यकारी गैर-स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्ति

 

कंपनी के हितधारकों के लिए मूल्यवान अनुभव, संपूर्ण ज्ञान और सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड को स्वीकार करते हुए, निदेशक मंडल ने श्री राजिंदर गुप्ता से बोर्ड की सलाहकार भूमिका में कंपनी के साथ निरंतर सहयोग के लिए अनुरोध किया। श्री गुप्ता ने निरंतर परामर्श और मार्गदर्शन के लिए बोर्ड के अनुरोध को स्वीकार कर लिया। नामांकन और पारिश्रमिक समिति की सिफारिशों के साथ, बोर्ड ने 9 अगस्त, 2022 से श्री राजिंदर गुप्ता को कंपनी के ‘चेयरमैन एमेरिटस’ के रूप में नियुक्त किया।

 

इस नई भूमिका में, श्री राजिंदर गुप्ता, अन्य मामलों के साथ, रणनीति, नए व्यवसाय के अवसरों और कॉर्पोरेट प्रशासन से संबंधित मामलों पर बोर्ड और प्रबंधन को मार्गदर्शन और सही सोच प्रदान करेंगे, और कंपनी की छवि और ब्रांड इक्विटी के निर्माण के लिए अपना योगदान प्रदान करना जारी रखेंगे।