ArtsArts & CultureChandigarhCultureNews

ड्रीमलैंड ने चंडीगढ़ में शुरू किया जन्माष्टमी महोत्सव कार्निवल

चंडीगढ़, 26 जुलाई, 2022: (AVAJ APKI NEWS)

चंडीगढ़ के 34 सेक्टर के मेला ग्राउंड में ड्रीमलैंड वाटर पार्क प्राइवेट लिमिटेड की ओर से एक जन्माष्टमी महोत्सव (शॉपिंग फैस्टिवल एवं किड्स कार्निवाल) शुरू किया गया है, जिसमें बच्चों और बड़ों के मनोरंजन हेतु विविध गतिविधियों का आयोजन किया गया है, जैसे कि बच्चों के लिए झूले, एम्यूजमेंट पार्क, मिकी माउस, जाइंट व्हील, कोलम्बस, ब्रेक डांस, स्विंग केयर, चांद तारा, ड्रेगन ट्रेन, कैटरपिलर, ऊंट की सवारी, गेटवे ऑफ़ इंडिया की झलक देता आकर्षक एंट्री गेट, आदि।

यह जानकारी जोगिन्दर सिंह और मोहन सिंह, डायरेक्टर, ड्रीमलैंड वाटर पार्क प्राइवेट लिमिटेड, ने जन्माष्टमी महोत्सव कार्निवाल के बारे में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी।

जन्माष्टमी महोत्सव के आयोजक, मोहन सिंह के अनुसार, मेले में महिलाओं के लिए अनेक विविधता भरे स्टॉल लगाये गए हैं, जिन पर हैंडलूम के वस्त्र, बनारसी सूट व साड़ियां, भागलपुरी सूट, लखनवी चिकन सूट, खादी की शर्ट, हस्तनिर्मित आभूषण, कार्पेट, इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स, फर्नीचर, रसोईघर में काम आने वाली वस्तुएं, क्रॉकरी, खिलौने, कपड़े, हस्तशिल्प की वस्तुएं वगैरह की खूब सारी वैरायटी उपलब्ध है।

आयोजक जोगिन्दर सिंह ने कहा कि जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए किया गया है। लम्बे समय से बच्चे मोबाइल फोन और टीवी तक सीमित हो गये हैं, उनको हम रियल लाइफ एडवेंचर गेम्स की दुनिया में वापस लाना चाहते थे। बच्चों के अलावा, यहां बड़ों के लिए भी बहुत सारी दुकानें और मनोरंजक गतिविधियां मौजूद रहेंगी ।