ChandigarhCULTUREGeneralHealthNewsPunjabSOCIAL

हरियाली की ओर कदम: ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज, मोहाली  ने 300 पौधे रोपे 

बच्चों ने पोस्ट के माध्यम से लोगों को किया पर्यावरण के प्रति जागरूक किया

 
सावन में ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करें और इसे एक सामूहिक प्रयास बनाएं:प्रीत कमल सिंह सैनी,संयोजक,ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज मोहाली
 
मोहाली : जुलाई 29 , 2024 : ( AVAJ APKI NEWS )
मोहाली को हरा भरा और स्वच्छ पर्यावरण निर्माण के उद्देश्य को प्रमुख रखते हुए ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज ने मोहाली के विभिन्न सेक्टरों में 300 पौधों का रोपण किया। यह अभियान ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज पंजाब के प्रेसिडेंट लवलीन सिंह सैनी के दिशा निर्देश पर ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज मोहाली के संयोजक प्रीत कमल सिंह सैनी के नेतृत्व में आयोजित किया गया था, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर मोहाली के डीएसपी सिटी 2 हरसिमरन सिंह बल व विशेष अतिथियों के तौर पर एसएचओ गगनदीप सिंह,  हरजोत गब्बर, हिम्मत सैनी तथा सम्मानित अतिथि के तौर पर जत्थेदार अजमेर सिंह कोटला निहंग ने शिरकत की।
इस अवसर पर ऑल इंडिया सैनी सेवा समाज के संयोजक प्रीत कमल सिंह सैनी ने बताया कि पर्यावरण को हरा भरा रखने की पहल के तहत सेक्टर 78,89,80,81 के विभिन्न हिस्सों में 300 पौधों का रोपण किया गया है। इन पौधों की देखभाल का कार्य पौधों रोपित क्षेत्र के निवासियों को सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि सावन के महीने में पौधा रोपण से प्राकृतिक संसाधनों को बढ़ावा मिलता है जिससे पर्यावरण को संतुलित किया जा सकता है। यह न केवल पर्यावरण को लाभ पहुंचता है बल्कि स्थानीय इकोसिस्टम को भी सुदृढ़ बनाता है। उन्होंने मोहाली जिला निवासियों से अपील की है कि वह इस सावन में ज्यादा से ज्यादा पौधा रोपण करें और इसे एक सामूहिक प्रयास बनाएं।
इस अवसर पर मोहाली के डीएसपी सिटी 2 हरसिमरन बल ने अपने विचार रखते हुए एनजीओ के इस प्रयास की सराहना की और इस संबंध में जागरूकता फैलाने की बात पर बल दिया। उन्होंने कहा कि पौधारोपण से हम न केवल धरती को हरा भरा बना सकते हैं बल्कि आने वाली पीढियां के लिए एक स्वस्थ और सुरक्षित पर्यावरण भी सुनिश्चित कर सकते हैं।
वहीं दूसरी तरफ इस अभियान में छोटे बच्चों ने पर्यावरण से संबंधित पोस्ट बनाकर लोगों से अधिक से अधिक पौधे लगाने की अपील की।
प्रीत कमल सिंह सैनी ने बताया कि इस अभियान को सफल बनाने में सतपाल सिंह कच्छियारा, सुरेश शर्मा, तरसेम सिंह, एसएनएस छाबड़ा, दर्शन अत्री, अस्केट भुल्लर, चरणजीत सिंह, एसपी टोंग, गुरदीप सिंह, विनोद पांडे, परमजीत सिंह, एसएस नेगी, धरमिंदर सिंह, रणधीर सिंह, केएस सोढ़ी, महेश शर्मा, संदीप पाटलन, मनीष शर्मा,मंजीत सिंह तंबर संयोजक, अखिल भारतीय सैनी सेवा समाज पंजाब, रोपड़ इकाई,  सिकंदर सिंह कोटला निहंग अध्यक्ष, युवा विंग, अखिल भारतीय सैनी सेवा समाज, रोपड़ इकाई का भरपूर सहयोग रहा।