ArtsChandigarheducationNewsSOCIALTech

चण्डीगढ़ करियर विकास के लिए एक प्रकाश स्तंभ है, जो देश भर के पेशेवरों को यहां अपना भविष्य बनाने के लिए आकर्षित करता है : शिवम आहूजा

स्किल सर्किल ने डेटा साइंस और डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों के लिए दीक्षांत समारोह का आयोजन किया

चण्डीगढ़ को भारत में डिजिटल और तकनीकी प्रगति के लिए एक अग्रणी केंद्र के रूप में बढ़ावा देने के प्रयासों पर हुई चर्चा 

August 21 , 2024 : ( AVAJ APKI NEWS )

 

चण्डीगढ़ : स्किल सर्किल ने पंजाब कला भवन में वार्षिक दीक्षांत समारोह धूमधाम से आयोजित किया, जिसमें डेटा साइंस, मशीन लर्निंग और डिजिटल मार्केटिंग में विशेषज्ञता हासिल करने वाले 200 से अधिक विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट प्रदान करके उनके पेशेवर जीवन की शुरुआत की। कार्यक्रम में क्षेत्र में तेजी से बढ़ते रोजगार बाजार पर भी चर्चा हुई। समारोह में विद्यार्थियों ने अपने व्यावहारिक ज्ञान को प्रस्तुत करने के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भी भाग लिया। दीक्षांत समारोह में प्रमुख कॉर्पोरेट लीडर्स और उद्योग विशेषज्ञों ने भाग लिया। प्रमुख उपस्थित लोगों में आईडिया क्लैन की एचआर संचालन प्रमुख शोभिता कोहली और नेट सोल्यूशंस के सीटीओ जोसेफ जूड शामिल थे। कोहली और जूड दोनों ने स्थानीय प्रतिभाओं के लिए अधिक रोजगार के अवसर प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया और चण्डीगढ़  को भारत में डिजिटल और तकनीकी प्रगति के लिए एक अग्रणी केंद्र के रूप में बढ़ावा देने के अपने प्रयासों पर प्रकाश डाला।

स्किल सर्किल के सीईओ शिवम आहूजा ने पंजाब और भारत दोनों के लिए चंडीगढ़ के एक आदर्श के रूप में महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि चण्डीगढ़ करियर विकास के लिए एक प्रकाश स्तंभ है, जो देश भर के पेशेवरों को यहां अपना भविष्य बनाने के लिए आकर्षित करता है। स्किल सर्किल में हमारा मिशन इन व्यक्तियों को उच्च-भुगतान, प्रभावशाली नौकरियों को सुरक्षित करने और क्षेत्र की वृद्धि में योगदान देने के लिए सही मंच प्रदान करना है।

स्किल सर्किल ने डेटा साइंस और डिजिटल मार्केटिंग के लिए चंडीगढ़ में नंबर 1 प्रशिक्षण संस्थान के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया है, जो सैद्धांतिक ज्ञान और व्यावहारिक उद्योग कौशल के बीच की खाई को पाटने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। तेजी से बदलते डिजिटल वातावरण में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए व्यक्तियों को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, स्किल सर्किल अपस्किलिंग और पेशेवर विकास में अग्रणी बना हुआ है व डिजिटल मार्केटिंग, डेटा साइंस, और यूआई-यूएक्स डिजाइन में संभावनाओं को अनलॉक करने में जुटा हुआ है।