ChandigarhCULTURENewsSOCIAL

सावन माह का पाँचवा सोमवार: सेक्टर 46 मन्दिर में शिव भक्तों के लिए लगाया खीर मालपुए का लँगर

August 7 , 2023 : ( AVAJ APKI NEWS )
 
पवित्र श्रावण मास, के पांचवें सोमवार को भी सेक्टर 46 के सनातन धर्म मंदिर में भी भक्तों की खासी भीड़ उमड़ी। हर-हर महादेव के उद्घोष के बीच श्रद्धालुओं ने शिवलिंग में जलाभिषेक कर अपने आराध्य देव की पूजा अर्चना की और समस्त मानव कल्याण की सुख-समृद्धि की कामना की।  शिव भक्तों ने शिवालय में गंगाजल, दूध, दही से जलाभिषेक कर बेलपत्र, चावल व पुष्प से अपने आराध्य भगवान शिव की पूजा की।    इस अवसर पर  मंदिर में खीर मालपुए का अखंड भंडारा भी प्रभु भक्तों में बांटा गया।
 
मन्दिर के पुजारी पंडित राहुल जी ने बताया कि श्रावण मास को बहुत ही पवित्र माना गया है। सावन माह को देवों के भगवान शिव की भक्ति के लिए बेहद ही खास माना जाता है।  आज पांचवें सोमवार को भी सुबह से ही मंदिर में भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। अपने आराध्य प्रभु का जलाभिषेक करने के लिए भक्तों की लम्बी लाइन लगी रही। सुबह लगभग 4 बजे मन्दिर का पट खुल गया और मन्दिर प्रबंधन द्वारा विधि विधान से आज सावन के पांचवें सोमवार की पूजा अर्चना की गई।
   इस अवसर पर सनातन धर्म सभा के प्रेसिडेंट जतिंदर भाटिया सहित डीडी शर्मा, राकेश जोशी,बी आर साहीवाल, संदीप शर्मा और उपेंद्र तिरखा  अन्य सभी उपस्थित रहे। मंदिर के चारों पुजारी पंडित हरिकिशन , पंडित शैलेंद्र ,पंडित राहुल, पंडित गोपाल जी भी मौजूद रहे।