ChandigarhFemaleNewsPunjabSOCIAL

महिला डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार एवं नृशंस हत्या के मामले को लेकर कालीबाड़ी चंडीगढ़ ने निकाला कैडल मार्च, दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की


चंडीगढ़ : अगस्त 16, 2024 : ( AVAJ APKI NEWS )
कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कार्यरत महिला डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार एवं नृशंस हत्या के मामले में देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच, शहर के सामाजिक-धार्मिक-सांस्कृतिक एवं धर्मार्थ संगठन कालीबाड़ी चंडीगढ़ ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने परिसर में कैंडल मार्च एवं रैली का आयोजन किया तथा दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।
इस जघन्य अपराध के खिलाफ एकजुटता एवं विरोध व्यक्त करने के लिए संगठन के सदस्यों एवं भक्तों द्वारा यह प्रयास किया गया कि इस कार्रवाई का प्रभाव कुछ हद तक आम जनता तक पहुंचे, तथा सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन तक पहुंचे जहां यह सबसे अधिक चिंता का विषय है।
इस मौके पर, विभिन्न प्रतिष्ठित वक्ताओं जिनमें कालीबाड़ी के अध्यक्ष प्रणव सेन, सांस्कृतिक प्रभारी सह संयुक्त सचिव अमृता गांगुली, कालीबाड़ी चंडीगढ़ के संयुक्त सचिव पीयूष नंदी, डॉ. उत्तम बनर्जी एवं बंगाली समुदाय के कई युवा महिला एवं सज्जन वक्ताओं के साथ चिकित्सा बिरादरी के कई अन्य लोग शामिल थे, ने इस क्रूर घटना पर अपनी चिंता एवं पीड़ा व्यक्त की।
हमें न्याय चाहिए.. ड्यूटी पर महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के क्रूर अपराध के खिलाफ राष्ट्रव्यापी एकजुटता के मद्देनजर विरोध के निशान के रूप में 150 से अधिक सदस्यों और भक्तों की उपस्थिति में कालीबाड़ी चंडीगढ़ का परिसर इस नारे से गूंज उठा।
विरोध को और स्पष्ट करने के लिए कालीबाड़ी चंडीगढ़ के डांस स्कूल के छात्रों द्वारा ऑन-स्पॉट नृत्य अनुक्रम और कुछ देशभक्ति गीत भी गाए गए। पूरे कार्यक्रम को प्रेस और मीडिया की उपस्थिति में रिकॉर्ड किया गया ताकि एक लघु वृत्तचित्र राज्य और केंद्र स्तर पर संबंधित प्रशासन को पश्चिम बंगाल राज्य के बाहर भी विरोध के प्रतीक के रूप में भेजा जा सके।
एक आधिकारिक प्रवक्ता ने दृढ़ता से टिप्पणी की कि राज्य और केंद्र स्तर पर संबंधित प्रशासन के कानों में संदेश बिल्कुल जोर से और स्पष्ट होना चाहिए। कालीबाड़ी चंडीगढ़ की प्रबंध समिति, मुख्य रूप से धार्मिक, सांस्कृतिक और धर्मार्थ गतिविधियों में संलग्न होने के अलावा, अपनी एकजुटता व्यक्त करने और चल रहे राष्ट्रव्यापी विरोध में शामिल होने के लिए अपने परिसर के भीतर इस विरोध प्रदर्शन को आयोजित करना अपनी नैतिक और सामाजिक जिम्मेदारी समझती है। उम्मीद है कि प्रशासन राष्ट्रव्यापी मजबूत विरोध प्रदर्शनों को अनसुना नहीं करेगा और न्याय जल्द ही मिलेगा।