ChandigarhHealthNews

वार्ड 24 में जसबीर सिंह बंटी ने शेल्बी हॉस्पिटल के साथ मिल लगाया फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प:

नवंबर 27, 2022: ( AVAJ APKI NEWS )

चंडीगढ़:-वार्ड नंबर 24 के पार्षद जसबीर सिंह बंटी की सुपरविजन में शनिवार को वार्ड वासियों की सुविधा हेतु फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन किया गया। यह फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प शेल्बी हॉस्पिटल और आर डब्ल्यू सेक्टर 42 के आपसी सहयोग से सेक्टर 42 के कम्युनिटी सेन्टर में आयोजित किया गया था। चंडीगढ़ नगर निगम की मेयर सरबजीत कौर इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुई। इस अवसर पर पार्षद गुरबख्श रावत भी उपस्थित थी। उन्होंने भी इस स्वास्थ्य जांच शिविर का लाभ उठाते हुए अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। इस फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प में यहां 100 से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई, वहीं 26 लोगों की ई सी जी भी की गई।

शेल्बी हॉस्पिटल के विशेषज्ञ डॉक्टर्स की देख रेख में संचालित इस फ्री हैल्थ चेकअप कैम्प में शेल्बी हॉस्पिटल श्वसन चिकित्सा- चेस्ट विभाग की डॉक्टर रुपाली, आंतरिक चिकित्सा रोग विभाग के डॉक्टर मनीष गुप्ता, हड्डियों के रोग विभाग के डॉक्टर गौरव गुप्ता, और आहार विशेषज्ञ डॉक्टर हरबीर कौर द्वारा इन रोगों से संबंधित बीमारियों की भी जांच की गई। इस दौरान डॉक्टर्स द्वारा न केवल जांच शिविर में आने लोगों को न केवल रोग से संबंधित जानकारी दी, बल्कि उन्हें स्वस्थ लाइफ स्टाइल और बेहतर जीवन शैली के प्रति प्रेरित भी किया गया । डॉक्टर्स ने लोगों को स्वस्थ औऱ फ़िट रहने के लिए नियमित सैर- व्यायाम और हेल्थी फ़ूड को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में शामिल किए जाने की अपील की।

क्षेत्रीय पार्षद जसबीर सिंह बंटी ने कहा कि मौजूदा समय में भाग दौड़ और तनाव भरी जिंदगी में लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत नही हो पा रहे, जिससे लोग छोटी मोटी बीमारियों/रोग से जकड़ते जा रहे हैं। जसबीर सिंह बंटी ने आगे कहा कि उन्हें स्वास्थ्य के प्रति सचेत करने के उद्देश्य से ही आज इस फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन किया गया। इस दौरान शेल्बी हॉस्पिटल के विशेषज्ञ डॉक्टर्स द्वारा लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। लोगों को स्वस्थ रहने और जीवन शैली में बदलाव लाने का भी आग्रह किया गया।