Arts & CultureBusinessChandigarhEntertainmentPunjabSOCIAL

चंडीगढ़ सेक्टर 34 में तीज व जन्माष्टमी कार्निवाल का शुभारंभ

मेयर कुलदीप कुमार ने किया उद्धघाटन

कारीगरों को प्रोत्साहित करने की लोगों से की अपील

चंडीगढ़ :- चंडीगढ़ में धूूम मचाने के लिए एक बार फिर से कर्निवाल आ गया है। बृहस्पतिवार की शाम यहां चंडीगढ़ सेक्टर 34 के बी ओ टी ग्राउंड में मेयर कुलदीप कुमार ने विधिवत रूप से इस तीज एवम जन्माष्टमी कार्निवाल का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उनके साथ एरिया पार्षद प्रेमलता और पार्षद जसबीर सिंह बंटी, पुनीत छाबड़ा (  स्वर्गीय प्रदीप छाबड़ा के भतीजे) और आयोजक अयोध्या प्रकाश सहित अन्य भी उपस्थित थे। कार्निवाल में यहां अगले लगभग तीन महीने तक लोग तमाम तरह के झूलों का लुत्फ उठा सकेंगे तो वहीं कई तरह के लजीज व्यंजन भी चखने का उन्हें मौका मिलेगा।
मेयर कुलदीप कुमार  ने कहा कि शहर में लगाये गए तीज एवम जन्माष्टमी कार्निवाल की सराहना की और कहा कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा ऐसे कार्निवाल में आकर कारीगरों की हौंसला आफजाई करनी चाहिए।
आयोजक ए के इंटरप्राइजेज के मैनेजर अयोध्या प्रकाश ने बताया कि कर्निवाल में आकर्षण का केंद्र 115 फीट का विशालकाय फिश वाला प्रवेश द्वार है। उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से कुछ समय पहले लगाया गया कार्निवाल लोगों को बेहद पसंद आया था, खासकर सिंगापुर एयरलाइन का जहाज। जोकि सभी के आकर्षण का केंद्र रहा। उसी को ध्यान में रखते हुए कुछ नया पेश करते हुए चंडीगढ़ में अनूठे तरह की यह विशालकाय फिश पहली बार बनाई गई है।
कर्निवाल में सिर्फ व्यंजनों के ही 10 स्टाल लगाए गए हैं। इसके अलावा नए झूले, कपड़े, ड्राई फ्रूट, फर्नीचर, आभूषण, क्रॉकरी और सजावटी सामान के भी स्टॉल लगाए गए हैं। यहां दर्शकों के लिए कार्निवाल का भव्य प्रवेश द्वार तैयार किया गया है। वहां रंग-बिरंगी लाइट के साथ सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है। कर्निवाल का आनंद शाम चार बजे से रात 10 बजे तक लिया जा सकता है।
उन्होंने बताया कि आयोजकों की तरफ से इस बार कार्निवाल में आने वाले लोगों के लिए सुरक्षा के पूरी तरह से बंदोबस्त किए गए हैं। यहां झुलों पर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त की गई है, वहीं किसी भी तरह की अनहोनी की दशा में स्थानीय हॉस्पिटल के साथ अनुबंध किया गया है। हॉस्पिटल की तरफ से एम्बुलेंस तुरंत उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा कार्निवाल में जगह जगह सी सी टी वी और अग्निशमन यंत्र भी इनस्टॉल किए गए हैं।