ChandigarhNewsPunjabSOCIALzirakpur

पार्षद नेहा शर्मा के प्रयास लाए रंग, आखिरकार वार्ड-5 की बदलेगी काया 

विधायक रंधावा ने वार्ड नंबर 5 बलटाना में 2 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया

September 16 , 2024 : ( AVAJ APKI NEWS )
 जीरकपुर : वार्ड-5 नेहा शर्मा के भरसक प्रयासों का नतीजा आना शुरू हो गया है, जिसका सीधा फायदा वार्ड-5 के लोगों को मिलेगा। सोमवार 16 सितंबर को विधायक कुलजीत रंधावा ने जीरकपुर के वार्ड नंबर 5 बलटाना में 2 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इस मौके पर पार्षद नेहा शर्मा के अलावा, सीनियर लीडर हरजीत सिंह मिंटा, समाजसेवी प्रताप राणा, एमसी अजीतपाल, समाजसेवी राम कुमार व इलाके के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।
वार्ड-5 में 2 करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाए जाएंगे, जिसमें किए जाने वाले विकास कार्यों में इंटरलॉकिंग टाइलें लगाना, सार्वजनिक शौचालय, वर्षा जल आपूर्ति शामिल हैं। रखरखाव और जलनिकासी व्यवस्था के कार्य शामिल हैं। इस अवसर पर पार्षद, आम आदमी पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष, टीम के सदस्य और वार्ड निवासियों ने कार्यक्रम में भाग लिया।
पार्षद नेहा शर्मा ने इस मौके पर बताया कि इंटरलॉकिंग टाइलें लगाने से न केवल क्षेत्र की सुविधा बढ़ेगी बल्कि पैदल यातायात में भी सुधार होगा। यह लोगों और वाहनों के लिए एक टिकाऊ सतह भी प्रदान करेगा। सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण से वार्ड में सफाई की कमी की लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान होगा। वर्षा जल संचयन प्रणाली पानी के संरक्षण और मानसून के मौसम में बाढ़ के खतरे को कम करने में मदद करेगी। इसके अतिरिक्त ड्रेनेज सिस्टम के बनने से गंदे पानी की उचित निकासी सुनिश्चित होगी और इलाके में जलभराव की समस्या नहीं होगी।
इस मौके पर विधायक रंधावा व पार्षद नेहा शर्मा ने कहा कि विकास कार्यों को बहुत गंभीरता से लिया जा रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि विकास कार्य निर्धारित समय के भीतर पूरे कर लिए जाएंगे और जिले के निवासियों से अपील की कि वे बनाई जा रही नई सुविधाओं के रखरखाव में सक्रिय रूप से भाग लें। उन्होंने कहा कि चाहे लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने की बात हो या स्वच्छ पेयजल, शिक्षा जब विभिन्न सुविधाएं प्रदान करने की बात हो, मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार हर सार्वजनिक सुविधा प्रदान करने के मामले पर गंभीरता से काम कर रही है।
शुरू किए गए कार्य वार्ड नंबर 5 बलटाना के सर्वपक्षीय विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम साबित होंगे। इस अवसर पर लोगों ने कहा कि विधायक रंधावा द्वारा क्षेत्र निवासियों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए। ये प्रयास सराहनीय हैं और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे। उन्होंने आशा व्यक्त की कि विकास कार्यों से वार्ड में सकारात्मक बदलाव आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *