HaryanaHealthNews

अंबाला में लॉर्ड्स मार्क इंडस्ट्रीज ने लॉन्च किया लॉर्ड्स सेहत हेल्थ एटीएम

अगस्त 4, 2022: (AVAJ APKI NEWS )

अंबाला:  लॉर्ड्समेड, जो कि लॉर्ड्स मार्क इंडस्ट्रीज की ग्लोबल हेल्थकेयर डिवीजन है, ने अंबाला, हरियाणा में अंबाला पुलिस हेडक्वार्टर में अपना हेल्थ एटीएम, लॉर्ड्स सेहत लॉन्च किया। इंटीग्रेटेड पॉइंट ऑफ केयर डायग्नोस्टिक्स से लैस वॉक-इन हेल्थ कियोस्क का उद्घाटन श्री अनिल विज, माननीय स्वास्थ्य मंत्री, हरियाणा सरकार ने 4 अगस्त, 2022 को श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल, पुलिस महानिदेशक, हरियाणा सरकार,श्री श्रीकांत जाधव, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), नारकोटिक्स, श्रीमती डॉ. वीना सिंह, हरियाणा सरकार, महानिदेशक स्वास्थ्य सेवा हरियाणा सरकार, जश्न रंधावा, एसपी अंबाला सहित कई अन्य प्रमुख अधिकारियों की उपस्थिति में किया।

नैतिक व्यास, डायरेक्टर, लॉर्ड्स मार्क इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड, जो कि इस उद्घाटन समारोह में उपस्थित थे, ने स्वदेश में विकसित इस संपर्क रहित रिमोट पेशेंट मॉनिटरिंग डिवाइस डोज़ी तथा लॉर्ड्स सेहत का एक विस्तृत प्रदर्शन किया।

लॉर्ड्स सेहत को अंबाला पुलिस हेडक्वार्टर में स्थापित हरियाणा पुलिस को समर्पित किया गया है। इसके अलावा लॉर्ड्स मार्क इंडस्ट्रीज ने हरियाणा पुलिस कर्मियों के लिए लॉर्ड्स सेहत में पहले 500 डायग्नोस्टिक टेस्ट कॉम्प्लिमेंटरी किए हुए हैं।

इस उद्घाटन पर टिप्पणी करते हुए, नैतिक व्यास, डायरेक्टर, लॉर्ड्स मार्क इंडस्ट्रीज ने कहा, “हम कानून और व्यवस्था बनाए रखने तथा सामान्य रूप से लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में हरियाणा पुलिस के समर्पण और अथक प्रयासों का सम्मान करते हैं। हमने निःस्वार्थ रूप से अपनी सेवाओं का निर्वहन करने की उनकी प्रतिबद्धता के प्रति सम्मान के रूप में लॉर्ड्स सेहत की स्थापना की है। इसके साथ ही हम लॉर्ड्स सेहत की स्थापना के लिए सभी तरह के आवश्यक सपोर्ट प्रदान करने के लिए हरियाणा सरकार एवं हरियाणा पुलिस के प्रति अपना हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। लॉर्ड्स सेहत का उद्देश्य हमारे समाज के सभी वर्गों के लिए प्रिवेंटिव हेल्थ स्क्रीनिंग सर्विसेज को सुलभ बनाना तथा बुनियादी स्वास्थ्य सेवा वितरण को परिणाम-संचालित बनाना है। इसके अलावा हम राज्य के अन्य हिस्सों में भी लॉर्ड्स सेहत नेटवर्क का और अधिक विस्तार करने के लिए सरकार तथा कई अन्य हितधारकों के साथ भी सहयोग करना चाहते हैं।”

लॉर्ड्स सेहत हेल्थ कियोस्क, जो कि सीई/एफडीए/मेडिकल ग्रेड डिवाइसेस का एक समूह है जो बैकएंड सॉफ्टवेयर के साथ कम्बाइंड है और जो ग्रामीण/शहरी क्षेत्रों में बेसिक हेल्थ-चेकअप की समस्या को हल करता है। इसके साथ ही यह शरीर के तापमान से लेकर 50 से अधिक आवश्यक डाइग्नोस्टिक पैरामीटर को भी मापता है, जिनमे एसपीओ2, बीएमआई से लेकर ब्लड ग्लूकोज, हीमोग्लोबिन, ईसीजी तक संक्रामक रोग के लिए रैपिड टेस्ट शामिल है। रोगी के बेहतर परिणाम और देखभाल के लिए इन सभी पैरामीटर का परिणाम लगभग रियल टाइम बेसिस पर आधारित होता है। यह हेल्थ कियोस्क डिजिटल रिकॉर्ड को स्टोर करने में भी मदद करता है, पोर्टेबल होने के साथ साथ यह उपयोग में भी काफी आसान है। इसके अलावा, यह बिना बिजली तथा इंटरनेट के भी काम कर सकता है। लॉर्ड्स सेहत हेल्थ कियोस्क किसी भी व्यक्ति के लिए हेल्थ आईडी प्रदान करने में उपयोगी होगा तथा आभा खाता प्रदान करने के लिए इसे राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन से भी जोड़ा जा सकता है।

लॉर्ड्स मार्क इंडस्ट्रीज ने अब तक के पायलट प्रोजेक्ट के तहत महाराष्ट्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) एवं उत्तर प्रदेश और हरियाणा में निजी क्लीनिकों में लॉर्ड्स सेहत को स्थापित किया है।