ArtsArts & CultureChandigarheducationEntertainmentNews

इंटर स्कूल पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेता बच्चो को किया सम्मानित

प्रतियोगिता के विजेताओं सहित100 अन्य बच्चों की पेंटिंग को एग्जीबिशन में किया गया पेश

June 6, 2023 : ( AVAJ APKI NEWS )
चंडीगढ़ :- गवर्नमेंट म्यूजियम एंड आर्ट गैलरी सेक्टर 10 में मंगलवार को एक कार्यक्रम में इंटर स्कूल पेंटिंग कंपीटिशन में विजेता रहे बच्चों को सम्मानित किया गया। विजेता रहे बच्चों को निगम पार्षद जसबीर सिंह बंटी, टीम सॉल्यूशन्स के संचालक नवल किशोर, द लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली, ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला व अन्य ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके आर्ट गैलरी में प्रतियोगिता के विजेता बच्चों सहित100 अन्य बच्चों की पेंटिंग की एग्जीबिशन भी लगाई गई।तीन ग्रुप में आयोजित इस प्रतियोगिता में पहले स्थान पर विजेता बच्चे को क्रॉस बाइसिकल से सम्मानित किया गया तो वहीं द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे बच्चों को मोमेंटो और गिफ्ट हैंपर देकर पुरस्कृत किया गया। यह गिफ्ट हैंपर अमूल और किट्टी ब्रेड की तरफ से दिए गए थे।
उपस्थित मेहमानों ने स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं देते हुए भविष्य में भी ऐसे ही अपनी कला प्रतिभा से समाज को विभिन्न पहलुओं पर जागरूक करते रहने के लिए प्रेरित किया। 
 
टीम सॉल्यूशन्स के संचालक नवल किशोर ने बताया कि गत माह 29 मई को सेक्टर 42 के कंम्यूनिटी सेन्टर में पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में सोसाइटी को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से “अमूल- क्रॉस बाइक्स अंतर स्कूल पेंटिंग प्रतियोगिता” का आयोजन किया गया था। जिसमे सरकारी और प्राइवेट के लगभग 40 स्कूलों के 700 स्टूडेंट्स ने भाग लिया था। पेंटिंग प्रतियोगिता में बच्चों के हुनर को परखने के लिए जज के रूप में मिस जसकंवल जीत कौर और परमिंदर लाल ने अहम भूमिका निभाई थी। उनजोने बताया कि प्रतियोगिता में विजेता रहे बच्चो के अलावा शामिल हुए अन्य सभी बच्चों को सर्टिफिकेट दिए गए हैं। उन्होंने अमूल, क्रॉस बाइक्स, किटी ब्रेड, ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन और द लास्ट बेंचर्स का पर्यावरण संरक्षण के प्रति समाज को जागरूक करने में सहयोग देने और सफल आयोजन पर आभार जताया।
 
द लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली, ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला ने पर्यावरण संरक्षण, पर्यावरण के लिए स्वस्थ जीवन शैली, ऊर्जा संरक्षण, सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग कम किए जाने, रेड लाइट जलने पर वाहनों के इंजन बंद रखने का संदेश दिया।