ArtsArts & CultureChandigarhCultureeducationEntertainmentNews

उत्साह के साथ मनाया गया बाल दिवस समारोह: चाचा नेहरू को किया याद

चंडीगढ़: नवंबर 14,2022: ( AVAJ APKI NEWS )

नवंबर 14,2022 को ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन और सृष्टि कर्मा फाउंडेशन के सहयोग से गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल में वार्षिक खेल दिवस के साथ बाल दिवस मनाया गया।

समारोह सुबह नौ बजे शुरू हुआ।  प्रिंसिपल श्रीमती शिल्पी शर्मा ने मुख्य अतिथि डॉ. वरिंदर गर्ग (एमडी रेडियोडिग्नोसिस और ओएसडी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, रविंदर सिंह बिल्ला-चेयरमैन ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन, श्री जे डी शर्मा (सलाहकार के पीए) का पुष्प गुच्छ देकर औपचारिक स्वागत किया। इस अवसर पर श्री डेनियल- सहायक निदेशक यूटी गेस्ट हाउस, कोमल प्रीत कौर अध्यक्ष- ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन, अस्तिंदर कौर- सचिव ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन और उपाध्यक्ष, सृष्टि कर्मा फाउंडेशन और पीजीआई के अन्य डॉक्टर भी उपस्थित थे।

चिल्ड्रेन्स डे के उपलक्ष्य में वार्षिक खेल दिवस के अंतर्गत स्कूल परिसर में 50 मीटर, लेमन रेस, थ्रेड एंड नीडल रेस, स्किपिंग, बोरी रेस और टैग ऑफ वॉर जैसे कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। टग ऑफ वॉर (रस्साकशी ) समारोह का विशेष इवेंट रहा। जिसमें छात्रों और शिक्षकों दोनों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया और अपना अपना बाहुबल दिखाया। इसके अलावा बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट की प्रदर्शनी भी लगाई गई, जिसमें स्टूडेंट्स ने वेस्ट से तैयार की गई उपयोगी वस्तुओं को प्रदर्शित किया। विद्यार्थियों व शिक्षकों द्वारा पौष्टिक भोजन पर स्टॉल भी लगाया गया। छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम के समापन सत्र में मुख्य अतिथि डॉ. वरिंदर गर्ग ने शिरकत की। उन्होंने छात्रों से बातचीत की और विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। अपने प्रेरक भाषण में उन्होंने प्रतिभागियों के प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने प्रधानाध्यापिका श्रीमती शिल्पी शर्मा और समन्वयक अमरबीर सिंह को भी पूरे कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई दी।

ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला ने कहा कि बाल दिवस हमारे देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिवस पर मनाया जाता है।उन्होंने छात्रों को शारीरिक व्यायाम व खेलों का महत्व समझाया। उन्होने स्टूडेंट्स को प्रेरित किया कि उन्हें समाज सेवा के लिए आगे आना चाहिए। उनकी मदद और सहयोग से किसी का आने वाला वक़्त संवर सकता है। मदद और सहयोग आर्थिक हो जरूरी नही, यह आपका साथ खड़े से भी संभव है।

स्कूल की साइंस टीचर श्रीमती सुमन ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया, जिसमें उन्होंने आयोजन को प्रायोजित करने के लिए ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन की सराहना की।