ChandigarhNewsSOCIAL

गौड़ ब्राह्मण संस्था पहरावर जमीन के समाधान गौड़ संस्था के हक़ में— मुख्यमंत्री मनोहर लाल का अति: सराहनीय कदम: पंडित उमेश शर्मा

गौड़ ब्राह्मण संस्था रोहतक की जमीन मामले का हुआ स्थाई बेहतरीन और समाधान

मनोहर और दुर्दशी विकाशशील योजनाओं में माहिर मनोहर लाल का धन्यवाद और प्रदेश के ब्राह्मण समाज को बधाई

चंडीगढ़ – मई 13,2023: ( AVAJ APKI NEWS )

पिछले 14 साल से चल रहा गौड़ ब्राह्मण प्रचारिणी सभा की 15 एकड़ जमीन जो पहरावर में स्थित हैं और जो पिछली सरकारों के कार्यकाल से पिछले काफ़ी सालों से समाज के लिये संशय बना हुआ था । उदार नियत और दूरस्त नीति वाले विचार-योजना के साथ अब हरियाणा की भाजपा की श्री मनोहर लाल सरकार द्वारा सुलझा दिया गया हैं ओर गौड़ ब्राह्मण विद्या प्रचारिणी सभा रोहतक को 33 वर्ष की अवधि के लिए पट्टे पर देने के निर्णय को लेकर ब्राह्मण समाज के साथ साथ सर्व समाज मे भी हृदय से खुशी की लहर हैं । सरकार द्वारा गौड़ संस्था की जमीन के मामले को सुलझाने पर सोनीपत के गोहाना-बरोदा से सम्बंध रखने वाले वरिष्ठ भाजपा व ब्राह्मण नेता पंडित उमेश शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया और अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गौड़ ब्राह्मण संस्था की जमीन का पुराना मुद्दा था यह “ताजा नहीं था “ क्योकि यह मुद्दा “हुड्ढडा सरकार “ के समय से उलझा हुआ था । कुछ दिनों में बीच – बीच में मात्र विपक्ष के द्वारा बनाया हुआ मुद्दा एक प्रोपगंडा था ही क्योंकि मुद्दा तो तात्कालीन कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के समय से चला आ रहा था जिसे मोजूदा मुख्यमंत्री ने अपने कर कमलों से चर्चित मुद्दे से बड़ी बड़ी अड़चनों को दूर करके ब्राह्मण समाज के लिए एक सराहनीय कार्य किया हैं। ओर इस जमीन का स्थाई समाधान कर दिया हैं ओर समाज मे जो गुमराह बतोर भ्रम की स्थिति बनी हुई थी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंत्रिमंडल की बैठक में दूर करने का काम किया हैं अब संस्था की जमीन पर समाज की संस्था द्वारा स्कूल ,कॉलेज , अस्पताल का निर्माण कार्य किया जा सकेगा ।

पंडित उमेश शर्मा ने बताया की “करनाल ब्राह्मण महाकुम्ब“ में गौड़ संस्था रोहतक के परावहर वाली जमींन देने की फ़ाईनल घोषणा तो करनाल मैं मंच पर ही कर दी थी, करनाल मैं 2000 गज का प्लाट, भगवान परशुराम के नाम पर डाक टिकट इत्यादि । दिलचस्प दृश्य महाकुम्भ में भारी भीड़ के जनसेलाब को मंच से झुक कर हार्दिक श्रद्धा के भाव से ब्राह्मण समाज का मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अभिवादन किया था और अब पिछली सरकारों की गलती को भी सुधारा और अपना वायदा संस्था को जमीन देकर ऐतिहासिक कार्य किया हैं अगर हम पिछली बातो पर गहराई में जाकर देखे तो इस मामले पर सबसे अहम कमी तत्कालील सरकार, कार्यकारिणी की यह रही की काग़ज़ कारवाही ज़ोर-दार करके अलाटमेंट क्यों नहीं की जिसके कारण गौड़ ब्राह्मण संस्था की पहरावर स्थित जमीन संस्था को मिलने में इतनी देरी हुई यदि तमाम मुद्दे की समय रहते पैरवी करती तो ये मुद्दा कब का सुलझ गया होता ।

पंडित उमेश शर्मा ने इस नये कीर्तिमान पर भी बात पर जोर देते हुए कहा की इतिहास गवाह है की श्री मनोहर लाल और भाजपा नेत्रत्व के चलते ब्राह्मण समाज के 4 चार सांसद ,संसद में ब्राह्मण समाज से हैं ।अब पहरावर की जमीन का समाधान हो चुका हैं इसके लिए ब्राह्मण समाज मुख्यमंत्री का ताउम्र शुक्रगुजार रहेगा जिन्होंने इतना बड़ा पुराना मुद्दा आसानी से हल कर दिया।श्री मनोहर लाल जी का धन्यवाद और प्रदेश के ब्राह्मण समाज को भी बधाई।