ChandigarhNewsSportSports

चाहे कोई भी स्पोर्ट्स हो आपको हार से सीखना और गिरकर दोबारा एक नई ऊर्जा के साथ उठना सिखाता है: अवि भसीन

चंडीगढ़ : अक्टूबर 11, 2022 : ( AVAJ APKI NEWS )

स्‍पोर्ट्स चाहे फिर कोई भी हो आपको हार से सीखना और गिरकर दोबारा एक नई ऊर्जा के साथ उठना सिखाता है। यह बात भारतीय जनता पार्टी, चंडीगढ़ के पूर्व स्टेट कन्वीनर अवि भसीन ने एमराल्ड मार्शल आर्ट्स द्वारा दो दिवसीय 9वें जीटीए कप ओपन नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप के दौरान खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कही। वे इस चैंपियनशिप में विशेष अतिथि तौर पर पहुंचे और खिलाड़ियों से मिले उन्हें मेडल्स प्रदान किये और उनकी हौसला अफजाई की। इस दौरान उनके साथ एसोसिएशन से प्रमोद शर्मा भी उपस्थित थे। उन्होंने इस दौरान ताइक्वांडो का खेल भी देखा और इसकी बारीकियों को जाना।

आयोजन के दौरान चैंपियनशिप के आयोजक व एमराल्ड मार्शल आर्ट्स एकेडमी के प्रबंधक फिफ्थ (5) डैन ब्लैक बेल्ट मास्टर शिव राज घर्ति व सेकंड डैन ब्लैक बैल्ट कविता राय ने उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

अवि भसीन ने इस मौके पर कहा कि स्वस्थ शरीर और दिमाग काे विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसलिए सभी अभिभावकों को अपने बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। खेल से व्यक्ति अनुशासन में रहना सीखता है जो कि सामाजिक विकास के लिए जरूरी है