ArtsChandigarhCultureNews

टेंट डीलर सोसाइटी ने टेंट का सामान रखने के लिए उचित जगह मुहैया करवाए जाने का मुद्दा मेयर के समक्ष उठाया

चंडीगढ़ टेंट डीलर सोसाइटी ने दो दिवसीय तीसरे कॉन्फ्रेंस और एग्जीबिशन का आयोजन किया

टेंट , लाइटिंग व कैटरिंग व्यवसाय से जुड़े मुद्दों पर की गई चर्चा

चंडीगढ़: दिसंबर 22,2022: ( AVAJ APKI NEWS )

टेंट, मंडप, लाइटिंग और कैटरिंग इंडस्ट्री से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के उद्देश्य से सम्मेलन व प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। सेक्टर 35 के किसान भवन में चंडीगढ़ टेंट डीलर सोसाइटी (रजिस्टर्ड) द्वारा दो दिवसीय तीसरे कॉन्फ्रेंस एंड एग्जीबिशन का आयोजन किया जा रहा है। 21 और 22 दिसंबर को आयोजित इस कार्यक्रम में चंडीगढ़ के नगर निगम मेयर सरबजीत कौर ने बतौर मुख्य अतिथि इसका शुभारंभ किया। इस अवसर पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रेसिडेंट हरमोहिंदर सिंह लक्की सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में टेंट, लाइटिंग और डेकोरेशन से जुड़े सैंकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया।

इस अधिवेशन और प्रदर्शनी के दौरान टेंट, मंडप, लाइट और साउंड पर लगने वाले जी एस टी पर भी चर्चा की गई। नगर निगम मेयर सरबजीत कौर ने इस मौके कहा कि इस इवेंट में शामिल होकर इस इंडस्ट्री में आए नए नए साधन, बदलाव सहित विवाह शादी या अन्य किसी भी फंक्शन के दौरान इस्तेमाल होने वाले संसाधन के बारे में जानने का मौका मिला। साथ ही इससे जुड़े विभिन्न मुद्दों और समस्याओं पर भी चर्चा हुई। इन व्यवसाय से जुड़े लोगों को पेश आ रही समस्याओं का स्थायी हल ढूंढे जाने का उन्होंने इस मौके सोसाइटी के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया।

एग्जीबिशन में देश भर से आए एग्जीबिटर्स ने डेकोरेटिव लाइटिंग, डेकोरेटिव फ्लावर्स, स्टाइलिश चेयर्स- सोफा, 3 डी कारपेट्स, स्टाइलिश और डेकोरेटिव झूमर, कूलर्स और एल ई डी लाइट्स इत्यादि के स्टाल्स लगाए हुए थे।

चंडीगढ़ टेंट डीलर सोसाइटी के प्रेसिडेंट जसबीर सिंह बंटी ने बताया कि दो दिवसीय महाधिवेशन और प्रदर्शनी के दौरान इस इंडस्ट्री में आए बदलाव सहित इस व्यवसाय में आ रही समस्याओं पर चर्चा की जा रही है। बंटी ने कहा कि टेंट व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों को सामान्य रूप से अपना सामान रखने में दिक्कत आती है। वो लोग अपना सामान शहर से बाहर गांवों या कॉलोनियों में रख रहे हैं, यहां से इसे लाने ले जाने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने नगर निगम मेयर से मांग की कि उन्हें अपना सामान कम्युनिटी सेंटरज में रखने की अनुमति दी जाए, साथ ही इस इंडस्ट्री से जुड़ी अन्य समस्याओं को भी हल करवाया जाए।

इस मौके नेशनल प्रेसिडेंट रवि जिंदल, अनिल राव- जनरल सेक्रेटरी,अशोक चावला, पंकज शौकीन- कैशियर, मोहन सेठ सहित सोसाइटी के चेयरमैन जगतार सिंह, जनरल सेक्रेट्री (एडमिन) अमनदीप सिंह, जनरल सेक्रेटरी(पी आर) राजिंदर कौड़ा और फाइनेंस सेक्रेटरी दिनेश गुप्ता भी उपस्थित थे।