ArtsChandigarhNewsPunjabSOCIAL

दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल ‘50 मोस्ट पावरफुल इन पंजाब’ में कवि तथा पंजाब चिंतक दीपक शर्मा चनारथल शामिल मैं खुश कम और हैरान ज्यादा हूं लेकिन जिम्मेदारी महसूस कर रहा हूं: दीपक शर्मा चनारथल

चंडीगढ़, मई 5, 2024: ( AVAJ APKI NEWS )
पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में साहित्य, सामाजिक और पत्रकारिता के क्षेत्र में जाने-पहचाने नाम दीपक शर्मा चनारथल को पंजाब, भारत समेत कनाडा, अमेरिका जैसे देशों में भी पंजाब की आवाज कहा जाता है, उनका नाम पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल हो चुका है। किसान आंदोलन में पंजाब की आवाज बनकर उभरे दीपक शर्मा चनारथल ने पंजाब के 50 ताकतवर लोगों में जगह बनाकर एक मिसाल कायम की है। ‘पंजाब थिंक्स’ पत्रिका द्वारा प्रकाशित ‘50 मोस्ट पावरफुल इन पंजाब’ शीर्षक के तहत सूची में दीपक शर्मा चनारथल का नाम भी शामिल है।
श्री फतेहगढ़ साहिब जिले के सबसे बड़े गांव चनारथल कलां के सरकारी स्कूल से शिक्षा प्राप्त करने के बाद खालसा की जन्मस्थली श्री आनंदपुर साहिब से पत्रकारिता का सफर शुरू कर चंडीगढ़ शहर की धडक़न बनने वाले दीपक शर्मा चनारथल आज हर देश में जाने जाते हैं जहां पंजाबी समुदाय रहता है।
इस संबंध में जब दीपक शर्मा चनारथल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि भगवान की कृपा है और प्रकृति से ज्यादा शक्तिशाली कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि इस कतार में खड़े होकर खुशी भी हो रही है और यह भी अहसास हो रहा है कि पंजाब के प्रति मेरी जिम्मेदारी अब कितनी बढ़ गई है। लेकिन साथ ही दीपक चनारथल ने हैरानी जताते हुए कहा कि मैं हैरान हूं कि इस सूची में मेरा नाम कैसे आ गया। लेकिन मुझे गर्व है कि उस सूची में जहां दिलजीत दुसांझ, दविंदर शर्मा और हमीर सिंह जैसी हस्तियों के नाम दर्ज हैं, मुझे भी उनकी पंक्ति में रखा गया है। दीपक शर्मा ने ‘पंजाब थिंक्स’ पत्रिका की प्रबंधन टीम के साथ-साथ उन लोगों का भी धन्यवाद किया जिन्होंने सर्वेक्षण में उनका नाम बताया।
‘पंजाब थिंक्स’ पत्रिका ने पंजाब के 50 शक्तिशाली लोगों की सूची एक गुप्त सर्वेक्षण के तहत प्रकाशित की है। एक साधारण घर से उठकर अपनी ईमानदारी, कड़ी मेहनत और पंजाब के अधिकारों के लिए लडऩे वाले दीपक शर्मा चनारथल का नाम भी 50 शक्तिशाली लोगों की इस सूची में शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *