ChandigarhNewsPolitics

पंजाब विधानसभा स्पीकर ने इंडियन जर्नलिस्ट यूनियन की स्मारिका का विमोचन किया

लोकतंत्र की बहाली के लिए मीडिया की आजादी जरूरी है : पवन कुमार बंसल

राज्यसभा सदस्य संत सिचेवाल ने पत्रकारों की मांगों को राज्यसभा में उठाने का आश्वासन दिया

चंडीगढ़: मार्च 19, 2023:( AVAJ APKI NEWS )

चंडीगढ़ में हो रही इंडियन जर्नलिस्ट यूनियन (आईजेयू) की दो दिवसीय बैठक के दौरान देश भर के पत्रकारों की समस्याओं पर चर्चा हुई।इस दौरान पंजाब विधानसभा के स्पीकर श्री कुलतार सिंह संधवा द्वारा पंजाब भवन में इंडियन जर्नलिस्ट यूनियन की स्मारिका का विमोचन किया गया। श्री संधवा ने चुनौतियों का डटकर सामना करने वाले पत्रकारों की प्रशंसा करते हुए कहा कि खुशहाल समाज के निर्माण में पत्रकारों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। स्पीकर ने इंडियन जर्नलिस्ट्स यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास रेड्डी के नेतृत्व में पहुंचे पत्रकारों को आश्वासन दिया कि वे हमेशा पत्रकारिता के अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाले दलों के साथ खड़े हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने कहा कि लोकतंत्र की बहाली के लिए मीडिया की आजादी बहाल करना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार द्वारा मीडिया की स्वतंत्रता को कुचला जा रहा है, जिसके लिए मीडिया के पक्ष में आवाज उठाना जरूरी है। श्री बंसल ने 20 राज्यों के 100 से अधिक पत्रकारों को आश्वस्त किया कि कांग्रेस पार्टी हमेशा पत्रकारों के हित में काम करती आई है और आगे भी पत्रकारों के लिए काम करती रहेगी। इसके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने भारतीय पत्रकार संघ (आईजेयू) द्वारा प्रेस आयोग बनाने की मांग का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि प्रेस आयोग के गठन के बाद प्रेस आयोग के माध्यम से मीडिया की कुछ समस्याओं का समाधान किया जा सकता है।

राज्यसभा सदस्य संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने कहा कि जनता की समस्याओं को मीडिया हमेशा सरकारों के सामने उठाता है, लेकिन आजकल मीडिया को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सबकी आवाज उठाने वाले पत्रकारों की आवाज कोई नहीं ले रहा है। राज्य सभा सदस्य संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने सभी को विश्वास दिलाया कि वे पत्रकारों की समस्याओं को राज्य सभा में उठाएंगे और आवश्यक समाधान निकालने का प्रयास करेंगे।

इस मीटिंग में इंडियन जर्नलिस्ट्स यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास रेड्डी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के राष्ट्रीय मीडिया सलाहकार अमर देवलापल्ली, पूर्व अध्यक्ष एसएन सिन्हा, मुंशी समाचार पत्रिका के संपादक सुरेश अलापति, संगठन के राष्ट्रीय महासचिव बलविंदर सिंह जम्मू, इंडियन जर्नलिस्ट्स यूनियन मौजूद थे। इस बैठक में प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के महासचिव और पूर्व सदस्य बलविंदर सिंह जम्मू, पंजाब और चंडीगढ़ पत्रकार संघ के अध्यक्ष बलवीर सिंह जंडू, उपाध्यक्ष जय सिंह छिब्बर, कोषाध्यक्ष बिंदू सिंह, चंडीगढ़ और हरियाणा पत्रकार संघ के अध्यक्ष राम सिंह बराड़, भूपिंदर मलिक, दीपक शर्मा,आरएस लिब्रेट सहित बड़ी संख्या में पत्रकार मौजूद थे।