ChandigarhNews

पीजीआई इंप्लाईज युनियन (गैर संकाय) के नाम का दुरूपयोग कर करवाया रक्तदान शिविर, मौजूदा अध्यक्ष हरभजन सिंह भट्टी ने इसकी निन्दा की

चंडीगढ़ : अक्टूबर 29.2022: ( AVAJ APKI NEWS ) 

पीजीआई कर्मचारी संघ (गैर-संकाय) के नाम का दुरूपयोग कर व पीजीआई कर्मचारियों और प्रायोजकों से राशि वसूली कर पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ में श्री अश्विनी कुमार मुंजाल द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

यहां तक ​​कि अश्विनी कुमार मुंजाल द्वारा भीड़ को इकट्ठा करने व हथियाने के लिए सोशल मीडिया पर 1000 रुपये के तोहफे की फोटो भेजकर लोगों को भी लुभाया गया।

श्री अश्वनी कुमार मुंजाल, जैव रसायन विभाग, तकनीकी सहायक, पीजीआई के साथ अन्य लोगों ने सिर्फ पैसे का संग्रह करने के लिए यूनियन के लेटर पैड का भी दुरुपयोग किया और प्रायोजकों को बेवकूफ बनाया।

यहां तक ​​कि उन्होंने संस्थान के वरिष्ठ लेखा अधिकारी द्वारा कर्मचारियों की सैलरी से रुपये की राशि की कटौती करने में कामयाबी हासिल की।

रक्तदान शिविर के नाम पर संस्थान के कर्मचारियों के वेतन से 100 रु. काटे गए व अन्य राष्ट्रीय अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग, नई दिल्ली में आरक्षित श्रेणी (पंजीकृत सदस्यों का मुख्य घटक) के कर्मचारीयों से भी यह राशि ली गई ।

माननीय आयोग ने वेतन से की गई कटौतियों को वापस करने का आदेश दिया और इस तरह के कृत्य के लिए जिम्मेदारी सुनिश्चित करने का आदेश दिया।

अश्विनी कुमार मुंजाल के इशारे पर लेखा शाखा ने अवैध रूप से और मनमाने ढंग से काम किया और आदेशों की अवहेलना की और वेतन शीर्ष से डेबिट की गई राशि को वापस करने में विफल रही।

हालांकि किसी भी कर्मचारी ने दान के लिए सहमति नहीं दी, और जबरदस्ती यह कटौती की गई।

अध्यक्ष पीजीआई कर्मचारी संघ (गैर-संकाय) श्री हरभजन सिंह भट्टी ने रजिस्ट्रार ट्रेड एंड यूनियन्स, सेक्टर 30, चंडीगढ़ द्वारा जारी नोटिस देकर पीजीआई प्रशासन को कानून-व्यवस्था के तहत काम करने के लिए कहा।

संघ हमेशा सामाजिक कारणों से सकारात्मक कार्य करता है, हालांकि, सामाजिक कारण के नाम पर धन इकट्ठा करने के इरादे की निंदा करता है और इस तरह के रक्तदान शिविर का पीजीआई कर्मचारी संघ (गैर-संकाय) के लिए कोई अर्थ नहीं है, लेकिन फिर भी दानदाताओं को धन्यवाद देता है रोगियों के जीवन को बचाने के लिए उनके दान का कारण।

हरभजन सिंह भट्टी
अध्यक्ष
पीजीआई कर्मचारी संघ (गैर-संकाय)

तरणदीप सिंह ग्रेवाल
महासचिव पीजीआई कर्मचारी संघ (गैर-संकाय)