ChandigarhCultureCULTURENewsSOCIAL

मसीही प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

July 11, 2023 : ( AVAJ APKI NEWS )
चंडीगढ़- पंजाब के एक ईसाई प्रतिनिधिमंडल ने आज मणिपुर में बिगड़ती स्थिति, ईसाइयों, चर्च भवनों, पादरियों के नरसंहार और ईसाइयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के संबंध में राजभवन चंडीगढ़ में माननीय राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व पंजाब राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ ईसाई नेता बाऊ मुनव्वर मसीह ने किया।
 
इस प्रतिनिधिमंडल ने मणिपुर हिंसा को अमानवीय व्यवहार बताया और कहा कि भारत एक बहुधार्मिक देश है और हम सभी भाई-बहन हैं।  ईसाई लोगों ने देश में शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में बहुत योगदान दिया है, लेकिन आज मणिपुर में ईसाइयों के साथ अमानवीय व्यवहार बहुत चिंता का विषय है।
इस प्रतिनिधिमंडल ने पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मणिपुर में प्रत्येक ईसाई के जीवन और संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की। चर्च भवनों को सुरक्षा प्रदान करने की भी मांग की। ताकि ईसाई समुदाय आरामदायक वातावरण में परमेश्वर की अराधना कर सके और कैंपों मे रह रहे लोगों को रसद पहुंचाई जाऐ। 
 
पंजाब राज्यपाल और चंडीगढ़ प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने ईसाई प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वो इस मुद्दे को केंद्र सरकार के समक्ष अवश्य रखेंगे। हालांकि केंद्र सरकार अपने स्तर पर इस मुद्दे को सुलझाने में लगी हुई है, फिर वो चंडीगढ़ पंजाब ईसाई प्रतिनिधि मंडल की धार्मिक भावनाओं को केंद्र सरकार के आगे जरूर रखेंगे। 
 
इस दौरान उनके साथ ट्राइसिटी चर्च एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री लॉरेंस मलिक, श्री यूनुस पीटर, पासटर अलीशा, पासटर जगदीश, हेमराज, प्रेम मसीह एडविन मसीह ,मेजर मंगा मसीह , बबा , रवि गिल,राहुल और अन्य ईसाई नेता मौजूद थे।