ChandigarhCultureNews

श्री गुरु गोरक्षनाथ एवम सिद्ध हनुमान मंदिर में प्रण प्रतिष्ठा के साथ शिव परिवार की स्थापना

चंडीगढ़ निगम मेयर अनूप गुप्ता ने भी प्रण प्रतिष्ठा में हिस्सा लिया

चंडीगढ़:- फरवरी 17, 2023: ( AVAJ APKI NEWS )

श्री गुरु गोरक्षनाथ एवम सिद्ध हनुमान मंदिर सेक्टर 19 में महाशिवरात्रि पर्व के शुभावसर पर शुक्रवार को शिव परिवार का विधि विधान से प्राण प्रतिष्ठा कराया गया। इस दौरान भव्य कलश यात्रा भी निकाली गई। समारोह में चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर अनूप गुप्ता विशेष रूप से आमंत्रित थे। इस मौके समाजसेविका सुमिता कोहली,मन्दिर प्रधान बिमला गुप्ता, सी बी आर डब्ल्यु ए प्रधान नितेश महाजन, आचार्य राजेन्द्र भारद्वाज, पंडित गुलशन भारद्वाज, पंडित रजत भारद्वाज, भुवन भारद्वाज, विनोद और मनजीत इत्यादि भी उपस्थित थे।

इस मंदिर में काफी दिनों से एरिया के लोग शिव परिवार की मूर्ति स्थापना की योजना बना रहे थे। जिस पर अमल करते हुए शुकवार को मन्दिर के प्रबंधकों, सिटी ब्यूटीफुल रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवम शिव भक्तों ने शिवालय और शिव परिवार की मूर्ति मंगवा कर मंदिर में स्थापना की।

मंदिर के गद्दीनशीन योगी चंदर नाथ व पुजारी ने रुद्राभिषेक व पूजा अर्चन के साथ प्रण प्रतिष्ठा का कार्य शुरू कराया। योगी चंद्रनाथ ने बताया कि
महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में मन्दिर में विधि विधान से शिव परिवार की मूर्ति स्थापना की जा रही है।दोपहर में भव्य कलश यात्रा निकाली गई है। देर शाम चार प्रहर की आरती होगी। कल महाशिवरात्रि पर मन्दिर में पूजा अर्चना होगी। तत्पश्चात भोलेबाबा के भक्तों के लिए अटूट भण्डारा बांटा जाएगा।