HealthPanchkula

सेक्टर 2 पंचकूला, एनएचएम के बाहर में किया 46 रक्तदाताओं ने रक्तदान

पंचकूला 18 जुलाई 2022: ( AVAJ APKI NEWS )

गर्मियों व बारिश के चलते अस्पतालों में आई रक्त की कमी को पूरा करने हेतु विश्वास फाउंडेशन ने आज सोमवार को नैशनल हेल्थ मिशन सेक्टर 2 पंचकूला के बाहर ब्लड डोनेशन कैंप लगाया। शिविर में इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी जिला शाखा पंचकूला ने भी सहयोग किया। शिविर सुबह 10 बजे हुआ और दोपहर बाद 3 बजे तक चला। इस कैंप का उद्देश्य ब्लड डोनेशन के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाना था। इसी उद्देश्य से फाउंडेशन समय समय पर विभिन्न संस्थानों के सहयोग से ऐसे कैंप लगा रही है।
विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर में ब्लड बैंक सिविल अस्पताल सेक्टर 6 पंचकूला की टीम ने डॉक्टर अमित सम्मी के नेतृत्व में रक्त एकत्रित किया। इस शिविर में 52 रक्तदानियों ने रक्तदान करने के लिए पंजीकृत करवाया। 6 रक्तदाताओं को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों की वजह से रक्तदान करने से मना कर दिया गया। अपनी सवेछा से 46 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। शिविर को सफल बनाने में विनोद कुमार, पीएस एमडी एनएचएम, डॉक्टर अभिषेक व सुरेन्द्र कुमार ने सहयोग किया।

इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर पवन मनचन्दा, हर्ष मनचन्दा, मुलखराज मनोचा, सुनिता मनोचा, श्याम सुन्दर साहनी व अन्य गणमान्य अतिथि भी मौजूद रहे।