ChandigarhNews

स्टेशन अग्निशमन अधिकारी को सी बी आई ने 30,000 रु. की रिश्वत स्वीकार करने पर गिरफ्तार किया

 

स्टेशन अग्निशमन अधिकारी को सी बी आई ने 30,000 रु. की रिश्वत स्वीकार करने पर गिरफ्तार किया

मई 29,2022: (आवाज़ आपकी न्यूज)

सी बी आई ने शिकायतकर्ता से 30,000 रु. की रिश्वत की माँग करने एवं स्वीकार करने पर फायर स्टेशन, सेक्टर-38, चंडीगढ़ के स्टेशन अग्निशमन अधिकारी को गिरफ्तार किया।

एक शिकायत के आधार पर फायर स्टेशन, सेक्टर-38, चंडीगढ़ में पदस्थ स्टेशन अग्निशमन अधिकारी के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। यह आरोप है कि शिकायतकर्ता ने अपने ग्राहक कि ओर से अधिकार पत्र (authorization) प्राप्त होने के पश्चात सेक्टर-36D, चंडीगढ़ में स्थित एस सी ओ (SCO) हेतु दिनाँक 25.04.2022 को अग्नि सुरक्षा प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया। आगे यह आरोप है कि स्थल के 4-5 निरीक्षणों के बाद भी, आरोपी ने अग्नि सुरक्षा की अपनी रिपोर्ट, मुख्य अग्निशमन अधिकारी(CFO) को प्रस्तुत नहीं की, जिसके कारण आवेदक को आज तक कोई अग्नि सुरक्षा प्रमाण पत्र जारी नहीं किया। जब शिकायतकर्ता ने उनसे अपनी रिपोर्ट सी एफ ओ (CFO)को सौंपने का अनुरोध किया, तो आरोपी ने कथित तौर पर उक्त कार्य के लिए 30,000/- रु. की रिश्वत की मांग की।

सी बी आई ने जाल बिछाया और स्टेशन अग्निशमन अधिकारी को शिकायतकर्ता से 30,000 की रु. की रिश्वत की माँग करने एवं स्वीकार करने के दौरान रंगे हाथ पकड़ा ।

आरोपी के आवासीय एवं कार्यालयी परिसरों में तलाशी ली गई जिसमें कुछ दस्तावेज़ बरामद हुए है।
गिरफ्तार किए गए आरोपी अधिकारी को चंडीगढ़ की सक्षम अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।