ChandigarhNewsSports

हरियाणा के डी.ए.वी. सीनियर सैकेंडरी स्कूल चीका (कैथल) में सी.बी.एस.सी. क्लस्टर का आयोजन

दिसम्बर 12, 2022: ( AVAJ APKI NEWS )

दिनाँक 9-10-11 दिसम्बर सन् 2022 को हरियाणा के डी.ए.वी. सीनियर सैकेंडरी स्कूल चीका (कैथल) में सी.बी.एस.सी. क्लस्टर का आयोजन किया गया जिसमें अलग-अलग प्रदेशों से आए लगभग 1600 खिलाडियों ने प्रतिभाग किया, अंबाला के एस.ए.जैन सीनियर मॉडल स्कूल की मेडिकल विभाग,कक्षा 12 की अविरल शर्मा ने अंडर 17, 100 मीटर दौड में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक (गोल्डमेडल) प्राप्त कर, न केवल अपने माता-पिता और स्कूल का नाम अपितु पूरे अंबाला का नाम रोशन किया, प्रिंसिपल सुश्री रेणु गहलावत जी, कोच मनदीप सिंह जी के विशेष प्रोत्साहन व आशीर्वाद से, साईं खेलो इंडिया सेंटर (राजीव गाँधीमेमोरियल स्टेडियम) सैक्टर 10 के कोच तेजवीर सिंह जी, (जो कि ओ.पी.एस. विद्या मंदिर अंबाला के भी कोच हैं) के पथप्रदर्शन से व अविरल शर्मा के अथक प्रयासों से यह संभव हो पाया है।

विदित हो कि अविरल शर्मा लगातार पिछले 8 वर्षों से अंबाला की जिला स्तरीय सभी प्रतियोगिताओं की स्वर्ण पदक विजेता रही है और इससे पहले भी दो बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं की “बेस्ट एथलीट” की ट्रॉफी ले चुकी है और स्कूल के अन्य खिलाडियों के साथ रिले दौड में शानदार प्रदर्शन कर स्कूल को ओवरऑल चैंपियनशिप की ट्रॉफी भी दिलाई है, 100 मीटर दौड में हरप्रीत सिंह ने रजत पदक प्राप्त कर जीत दर्ज कराई। इसके अलावा ओ.पी.एस.विद्या मंदिर अंबाला के पुलिस डी.ए.वी. के सुमित शर्मा ने 200 व 400 मीटर रेस में दो स्वर्ण पदक प्राप्त कर जीत दर्ज कराई, ओ.पी.एस.विद्या मंदिर की दशमीत कौर ने शॉटपुट व डिस्कस थ्रो में स्वर्ण व रजत पदक, दिव्या सिंह विर्क ने शॉटपुट में स्वर्ण पदक, प्राप्त किया,अविराज ने 800 मीटर दौड में स्वर्ण पदक, सिद्धांत ने लम्बी छलांग(लांग जंप) में कांस्य पदक (ब्रोंज मेडल) व शॉटपुट में रजत पदक, युवराज व अर्शिल ने जेवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक, कुसुम ने 100 व 200 मीटर दौड में रजत पदक एवं डी.ए.वी स्कूल के कुणाल ने 100 मीटर दौड में रजत पदक, 800 व 1500 मीटर दौड में रिद्धिमा ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया, इस प्रकार अंबाला के सभी खिलाडियों ने शानदार जीत दर्ज कर 15 पदक प्राप्त कर अंबाला का नाम ऊँचा किया और राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता के लिए नामांकित हुए जो कि राजस्थान में होने की संभावना है।

डी.ए.वी.सीनियर सैकेण्डरी स्कूल चीका की प्रिंसिपल, कोच सतनाम सिंह व पूरे स्टॉफ द्वारा अच्छी व्यवस्थाओं के बीच यह आयोजन संपन्न हुआ।