Arts & CultureChandigarhCultureeducationHealthNewsSports

हल्लोमाजरा के गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने मनाया अपना वार्षिक खेल दिवस

चंडीगढ़: दिसंबर 13,2022: ( AVAJ APKI NEWS )

मंगलवार को हल्लोमाजरा के गवर्नमेंट हाई स्कूल में वार्षिक खेल दिवस मनाया गया। इस दौरान स्कूल स्टूडेंट्स ने विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं में अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस मौके स्कूल प्रिंसिपल श्रीमती अनुराधा, स्कूल टीचर्स, ओंकार चैरिटेबल फॉउंडेशन के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला, ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन की सेक्रेटरी और सृष्टि कर्मा फाउंडेशन की चेयर पर्सन अस्तिन्दर कौर और हरचरण सिंह- प्रेजिडेंट सृष्टि कर्मा फाउंडेशन भी उपस्थित थे।

स्कूल के मैदान में आयोजित वार्षिक खेल उत्सव की शुरुआत मार्च पास्ट से हुई। इसके बाद नर्सरी कक्षा के बच्चों ने एक मधुर गीत पेश किया। उसके बाद स्कूल की छात्राओं ने चक दे इंडिया गीत पर डांस करते हुए अन्य बच्चों को प्रोत्साहित किया। गेम्स के दौरान योग की विभिन्न प्रक्रियाओं से स्टूडेंट्स ने यहाँ शारिरिक स्फूर्ति और फिटनेस का प्रदर्शन किया तो वहीं स्टूडेंट्स ने लेमन स्पून रेस, बैलेंस रेस और विभिन्न रेस प्रतियोगिताओं सहित कई अन्य खेलों में भाग लेते हुए अपनी कला को प्रदर्शित किया। इस खेल दिवस की मुख्य आकर्षण पुरूष और महिला टीचर्स के बीच आयोजित हुई टग ऑफ वॉर रही। जिसमे महिला टीचर्स ने बाजी मारी।

ओंकार चैरिटेबल फॉउंडेशन के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला ने कहा कि उनकी संस्था का उद्देश्य स्टूडेंट्स को खेलों और फिटनेस के प्रति जागरूक करना है। संस्था का उद्देश्य यह भी है कि उन प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को फ्री ट्रेनिंग मुहैया करवाना भी है, जो कि रिसोर्सेज और ट्रेनिंग की कमी के कारण आगे नही बढ़ पाते। जिससे कि देश को होनहार और प्रतिभाशाली स्पोर्ट्स पर्सन नही पाते।

वहीं अस्तिन्दर कौर ने कहा कि उनकी संस्था का उद्देश्य भी स्टूडेंट्स और युवाओं को आउटडोर गेम्स खेलने के प्रेरित करना है। ताकि वो किसी गलत संगत में न पड़ शारीरिक फिटनेस की तरफ प्रेरित हो।