FashionLatestNational NewsNewsPoliticsPunjab

8 करोड़ के करीब संपत्ति के मालिक थे मूसेवाला

8 करोड़ के करीब संपत्ति के मालिक थे मूसेवाला

मई 30,2022 :(अनुराधा कपूर)

गायकी के साथ साथ सिद्धू मूसेवाला का नाता विवादों से भी रहा है।लाखो रुपए की फीस उनके एक गाने की होती थी और उन्हें महंगी गाड़ियों का शौंक था।
जैसी चमक दमक और शोहरत सिद्धू मूसेवाला अपने गानों में दिखाते थे असल जिंदगी में भी उनके पास काफी महंगी गाड़ियों का कलेक्शन था। मूसवाला ने आम आदमी पार्टी के विजय सिंगला के खिलाफ हाल ही में विधानसभा चुनाव भी लड़ा था।
इसी दौरान उन्होंने अपने हलफनामे में टोयोटा फॉर्च्यूनर और जीप जैसी महंगी गाड़ियां होने की जानकारी दी थी ।इसके अलावा सिद्धू मूसेवाला को काले और सफेद रंग की रेंज रोवर से भी आते जाते देखा जाता था।

 

सिद्धू मूसेवाला के चुनावी एफिडेविट के मुताबिक उनके पास बैंको में 5 करोड़ की नकदी ,18 लाख की ज्वैलरी 5 लाख रुपए की नकदी और जमीन इत्यादि मिलाकर करीब 8 करोड़ की संपत्ति है वही पंजाबी सेलिब्रिटीज पर नजर रखने वाली कई वेबसाइट ने उनके गाने की फीस यूट्यूब वीडियो से कमाई के आधार पर उनकी अनुमानित संपत्ति 30 करोड़ की बताई थी हालांकि आवाज़ आपकी न्यूज इन दावों की पुष्टि नही करता है।

विवादों से संबंध

11जून 1993 को जन्मे शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला मानसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले थे।
मूसेवाला की लाखो में फैन फॉलोइंग है।मूसेवाला को सबसे विवादित गायकों में से भी जाना जाता है जो खुलेआम बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देते थे उत्तेजक गीतों गीतों से गैंगस्टरो का महिमामंडन करते थे, सितंबर 2019में रिलीज हुआ उनका गाना जट्टी जियोने मोड़ दी बंदूक वर्गी ने 18वी सदी के सिख योद्धा माई भागो के संदर्भ में एक विवाद को जन्म दिया था, उन पर सिख योद्धा की छवि को खराब दिखाने का आरोप लगा था। मूसेवाला के एक और गाना संजू ने भी जुलाई 2020 में विवाद खड़ा कर दिया था यह गाना ए के 47 फायरिंग मामले में सिद्धू मूसेवाला को जमानत मिलने के बाद रिलीज हुआ था । उन्होंने सोशल मीडिया पर रिलीज हुए अपने गाने में अपनी तुलना अभिनेता संजय दत्त से की थी। मई 2020 में बरनाला गांव में फायरिंग करते हुए एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। हालांकि बाद में संगरूर की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी ।