ArtsChandigarhEntertainmentNewsSportSports

नेशनल पोकर सीरीज के लिए तैयार है भारत, मार्च 29 से शुरू होगा टूर्नामेंट

 Chandigarh : मार्च 2, 2023: ( AVAJ APKI NEWS )

पोकरबाजी पर आयोजित भारत के सबसे प्रतिष्ठित पोकर टूर्नामेंट, नेशनल पोकर सीरीज इंडिया (एनपीएस) ने अपने नए कैंपेन अब इंडिया खेलेगा ग्लोरी के लिए के साथ अपने 2023 संस्करण की घोषणा कर दी है।

 

इस वर्ष के संस्करण में कुल 107 टूर्नामेंटों में शीर्ष तीन विजेताओं को स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक दिया जाएगा और उच्चतम पदक संख्या के साथ तीन एनपीएस पदक जीतने वाले विजेता को एनपीएस इंडिया 2023 चैंपियन का ताज पहनाया जाएगा। इस टूर्नामेंट में 25 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि भी प्रदान की जाएगी। इसकी शुरुआत 29 मार्च से होगी। हालांकि, खिलाड़ी पहले से ही पोकरबाजी ऐप पर पंजीकरण कर सकते हैं और प्रैक्टिस टूर्नामेंट भी खेल सकते हैं।

 

टूर्नामेंट का पूरा विवरण वेबसाइट – https://nationalpokerseries.in/ पर उपलब्ध है।

 

कैंपेन नेशनल पोकर सीरीज 2023 को लेकर जागरूकता पैदा करेगा और सक्रिय भागीदारी को प्रोत्साहित करेगा। यह संवाद उस सांस्कृतिक दृष्टिकोण के बारे में बताता है कि खिलाड़ी और एथलीट अपने संबंधित खेलों में सर्वश्रेष्ठ के रूप में पहचाने जाने का प्रयास करते हैं, और यह भी कि कड़ी मेहनत और दृढ़ता कैसे शोहरत और सफलता लाती है। यह पोकर खिलाड़ियों के लिए भी सच है, जो अपने कौशल और धैर्य के साथ नेशनल पोकर सीरीज चैंपियन के रूप में स्वर्ण पदक और गौरव दोनों लेकर आते हैं।

 

नए कैंपेन में 2 फिल्मों की एक सीरीज शामिल है जो नेशनल पोकर सीरीज जीतने की शोहरत और प्रशंसा का बखान करती है। कैंपेन का उद्देश्य खिलाड़ियों, पुरुषों और महिलाओं दोनों को खेल में उत्कृष्ट प्रयास करने और पोकर को एक ऐसे खेल के रूप में स्थापित करने के लिए प्रेरित करना है जिसमें उच्चतम स्तर के कौशल और रणनीति की जरूरत होती है। रचनात्मक कहानी, संगीत और उत्‍सुकता जैसे घटक टूर्नामेंट के लिए पंजीकरण को एक ‘पुल फैक्टर’ बनाते हैं। इस कैंपेन का मकसद नेशनल पोकर सीरीज को सफल बनाना और खिलाड़ियों को इसमें शामिल होने के लिए प्रेरित करना है। इस विज्ञापन में एक साधारण सिनेमाई उपकरण का इस्तेमाल किया गया है और यह खिलाड़ियों के जीवन में आए बदलाव को चित्रित करते हुए आकर्षक फिल्म प्रस्‍तुत करता है।

 

फिल्म को देखने के लिए नीचे दिए लिंक्स पर क्लिक करें:

फिल्म 1: https://www.youtube.com/watch?v=hRj3dsWvfOA

फिल्म 2: https://www.youtube.com/watch?v=JEsdjKuCc8I

 

इस सीरीज में पिछले दो वर्षों में हुए 150 आयोजनों में 180 हजार से अधिक प्रविष्टियां और 450 से अधिक पदक शामिल हैं।

 

इस घोषणा के बारे में बाजी गेम्स के संस्थापक और सीईओ नवकिरण सिंह ने कहा, “हम, पोकरबाजी में, एक बार फिर नेशनल पोकर सीरीज इंडिया की मेजबानी करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। विभिन्‍न भौगोलिक क्षेत्रों और इलाकों में दो संस्करणों की रिकॉर्ड-ब्रेकिंग एंट्री एनपीएस की विरासत को स्थापित करने का प्रमाण है। हम एनपीएस इंडिया को भारत में पोकर के खेल के लिए गौरव के सच्चे मंच के रूप में देखते हैं और चैंपियंस बनने का जश्‍न मनाने के लिए उत्साहित हैं।”

 

पोकर के बारे में आम धारणा है कि यह केवल एक खेल है। जबकि दुनिया भर में इसे एक ऐसा खेल माना जाता है जिसमें खेलने के लिए बहुत अधिक कौशल की जरूरत होती है, सही कौशल वाले लोग ही इसमें सफल और मशहूर हो सकते हैं। एक मंच के रूप में नेशनल पोकर सीरीज भारत में पोकर खिलाड़ियों को यह अवसर प्रदान कर