ChandigarhHealthNewsPunjab

फोर्टिस मोहाली ने रोटरी हार्टलाइन परियोजना के तहत बच्चों का सफलतापूर्वक संचालन किया

– रोटरी इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट गॉर्डन आर. मैकइनैली ने हृदय रोग विशेषज्ञों और मरीजों की टीम से मिलने के लिए फोर्टिस अस्पताल, मोहाली का दौरा किया-


मोहाली : जनवरी  18 , 2024 : ( AVAJ APKI NEWS )
 रोटरी क्लब ऑफ चंडीगढ़ के हार्टलाइन प्रोजेक्ट के तहत फोर्टिस हॉस्पिटल, मोहाली ने पांच बच्चों का सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया। इस बीच, जिम्बाब्वे की एक 16 वर्षीय लड़की, डेफिन, अपनी दूसरी सुधारात्मक सर्जरी के लिए अपनी मां के साथ कल फोर्टिस मोहाली पहुंची।
रोटरी इंटरनेशनल के वल्र्ड प्रेसिडेंट डॉ. गॉर्डन आर. मैकइनैली ने फोर्टिस अस्पताल, मोहाली का दौरा किया और पांच बच्चों और उनके माता-पिता से मुलाकात की, जिनका हाल ही में सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया गया था।
डॉ. मैकइनैली ने रोटरी इंटरनेशनल के पूर्व प्रेसिडेंट राजेंद्र के. साबू, रोटरी क्लब के प्रेसिडेंट अनिल चड्डा, रोटेरियन टीना विर्क और रोटेरियन एपी सिंह के साथ फोर्टिस अस्पताल मोहाली के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर और हेड़-हार्ट सर्जरी डॉ. टी एस महंत और हृदय रोग विशेषज्ञों की टीम से मुलाकात की और लोगों का और बच्चों का जीवन बचाने में की जा रही उनकी सेवा के लिए आभार व्यक्त किया।
उन्होंने नवां गांव, जिला मोहाली की साढ़े आठ साल की लड़की अनु से मुलाकात की, जिनका 16 जनवरी को फोर्टिस में डॉ. महंत द्वारा सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया था। उन्होंने जिम्बाब्वे की 16 साल की लड़की डेफिन से भी मुलाकात की, जो अपनी दूसरी सुधारात्मक सर्जरी के लिए बीते दिन अपनी मां के साथ पहुंची थी, जिनका 2016 में 9 साल की उम्र में ऑपरेशन किया गया था, जब उसे बताया गया कि उसे फिर से सर्जरी की आवश्यकता होगी।
बाद में उन्होंने उन पांच बच्चों और उनके माता-पिता से भी मुलाकात की जिनका हाल ही में सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया गया था।
रोटरी क्लब ऑफ चंडीगढ़ ने 1999 में गिफ्ट ऑफ लाइफ के नाम से इस परियोजना की शुरुआत की थी और तब से इसके सहयोगी अस्पतालों पीजीआई और फोर्टिस अस्पताल के साथ 777 से अधिक बच्चों की जान बचाई जा चुकी है।