ChandigarhFEATUREDGeneralLatestMagazineNewsTOP STORIES

यूटी मुलाजिमों का प्रशासन के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन…… माननीय प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल के दखल के बाद मुलाजिम हुए शांत…. प्रशासन की मुलाजिम मांगो प्रति बेरुखी पर निकला गुस्सा।

यूटी मुलाजिमों का प्रशासन के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन…… माननीय प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल के दखल के बाद मुलाजिम हुए शांत…. प्रशासन की मुलाजिम मांगो प्रति बेरुखी पर निकला गुस्सा।

जून 21,2022: (आवाज़ आपकी न्यूज)

यूटी प्रशासन तथा नगर निगम के सैकड़ों मुलाजिमों ने कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी एम्प्लॉयज एंड वर्कर्स यूटी चंडीगढ़ के बैनर तले सैक्टर 17 मे जोरदार प्रदर्शन किया । गवर्नर हाउस को कूच करने से पहले ही पुलिस पुतले को उठा कर ले गई,जिस से मुलाजिमों में गुस्सा भर आया। मुलाजिमों ने वही प्रशासन के खिलाफ जोरदार नरबाजी शुरू कर दी तथा पुतले की जगह अपनी बनियाने उतार कर फूकने का फैसला कर लिया।
इसी दौरान प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल आई ए एस ने दखल देते हुए कोऑर्डिनेशन कमेटी के प्रतिनिधि मण्डल को बुला कर मुलाजिमों के दुखडो को सुना। माननीय सलाहकार के सामने डीसी रेट्स में रह गई विसंगतियों को दूर करने, समान काम के लिए समान वेतन लागू करने, डेली वेज वर्करों को रेगुलर करने, आद मांगे उठाई गई तथा विस्तृत मांग पत्र भी सौंपा गया। सारी बात सुनने के बाद माननीय सलाहकार ने भरोसा दिलाया कि जल्द कोऑर्डिनेशन कमेटी के साथ उच्च स्तरीय मीटिंग की जाएगी तथा डीसी रेट्स पर पुनर विचार किया जाएगा।

मुलाजिमों को संबोधन करते हुए कोऑर्डिनेशन कमेटी के प्रधान सतिंदर सिंह, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सुरेश कुमार, महा सचिव राकेश कुमार, पैट्रन श्याम लाल घावरी, चेयरमैन अनिल कुमार ने कहा के चंडीगढ़ प्रशासन मुलाजिमों को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर कर रहा है। कोऑर्डिनेशन कमेटी की ओर से दिए गए पत्रों पर कोई गोर नहीं किया जा रहा। मीटिंगों मे लिए गए फैसले लागू नही होते। मांगो पर समर्थ अधकारी मीटिंग का समय नहीं दे रहे। माननीय प्रशासक से भी कई बार गुहार लगाई गई पर मिलने का समय नहीं मिला। जब प्रशासन का मुखिया ही अपने मुलाजिमों की दुख तकलीफ नहीं सुनना चाहता तो मुलाजिम किस के आगे गुहार लगाए। ऐसे में सड़को पर उतरने के इलावा मुलाजिमों के पास और कोई विकल्प नहीं बचता।

उन्होंने घोषणा की कि अगर प्रशासन डीसी रेट्स मे रही विसंगतियों को दूर कर सभी कैटेगरीज को वेतन में बराबर बडोतरी नही देता तथा समान ग्रेड पे वाली सभी कैटेगरीज को समान वेतन नहीं दिया जाता, आउट सोर्स्ड वर्करों के लिए सिक्योर्ड पॉलिसी नहीं बनाई जाती, समान काम के लिए समान वेतन लागू नहीं किया जाता, डेली वेज वर्करों को रेगुलर नही किया जाता, आउट सोर्सड वर्करों का शोषण करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की जाती,तथा ठेकेदारों के खिलाफ चल रही विजिलेंस इंक्वायरी मे तेजी नही लाई जाती तो , सीटीयू के बेड़े में 417 बसों का फ्लीट पूरा नहीं किया जाता, किलोमीटर स्कीम वापिस नहीं ली जाती तो कोऑर्डिनेशन कमेटी की 2 जुलाई को होने जा रही 6वी डेलीगेट्स कांफ्रेंस में और भी सख्त फैसले लिए जाएंगे जिस की पुरी जिमेदारी चंडीगढ़ प्रशासन की होगी।

आज के प्रदर्शन को सतिंदर सिंह ,राकेश कुमार,सुरेश कुमार, श्याम लाल घावरी, एमसी हॉर्टिकल्चर एंप्लॉयज के प्रधान अनिल कुमार, पैक एंप्लॉयज यूनियन के उप प्रधान सुखवंत सिंह, कोऑर्डिनेशन कमेटी प्रैस सचिव जसविंदर सिंह, वाइस प्रेसिडेंट हरिमोहन,इलेक्ट्रिकल वर्कमेन यूनियन के प्रधान किशोरी लाल ,चेयरमैन वरिंदर बिष्ट, सीवरज एंप्लॉयीजयूनियन के प्रधान सुरेश कुमार ,नरेश कुमार, राहुल वैद,पब्लिक हेल्थ वर्कर्स यूनियन के रगभीर सिंह, चरणजीत सिंह, जीएमसीएच नर्स्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान डबकेश कुमार,एमसी रोड वर्कर्स यूनियन के प्रधान संतोष सिंह,यूटी रोड वर्कर्स यूनियन से राजू तथा,एमसी एलेक्ट्रिकल से दलजीत सिंह, फायर विभाग से मनप्रीत सिंह, एंजियरिंग विभाग से वीर सिंह,जोगिंदर सिंह, एम ओ एच से विक्रम तथा मर्गेशन, दविंदर पल, छोटे लाल ने संबोधन किया।