ChandigarhCultureNews

सेक्टर 44 , ब्रह्माकुमारीज ने हर्षोल्लास और श्रद्धाभाव से मनाया महाशिवरात्रि पर्व

चंडीगढ़: – फरवरी 12, 2023: ( AVAJ APKI NEWS )
ब्रह्माकुमारीज की सेक्टर 44  ब्रांच में आज महाशिवरात्रि का पर्व हर्षोल्लास और श्रद्धाभाव से मनाया गया। कविता दीदी ने इस मौके उपस्थित सभी सदस्यों को भगवान् शिव के अवतार, ज्योतिर्लिंग और उनके उपदेश के बारे में बताया। इस अवसर पर एक मेडिकल कैम्प का भी आयोजन किया गया था। जिसमे जनरल फिजिशियन एवम गेनिकोलॉजिस्ट स्पेशलिस्ट द्वारा नॉर्मल बीमारी एवम अन्य बीमारियों से संबंधित परामर्श दिया गया।
 कविता दीदी ने इस अवसर पर आध्यात्मिक उपदेश के साथ साथ सभी को मैडिटेशन का न केवल महत्व भी बताया, बल्कि मैडिटेशन का अभ्यास भी करवाया। वही इस मौके  नाटिका सत्य जीवन की खोज के जरिए आधुनिक भ्रांति एवं भम्र मिटाकर राजयोग  का महत्व बताया।
 
शिल्पी दीदी ने जीवन में सत्यता को अपनाकर शांतिमय हृदय और साक्षीभाव  जगाकर क्षमा का महत्व बताया और सभी को मन में छोटी छोटी बातें भुला कर क्षमादान के  लिए प्रेरित किया।
 
रविंदर सिंह बिल्ला ने कहा कि जिस प्रकार राजयोग से आत्मा परमात्मा के मिलन का संदेश ब्रह्माकुमारीज द्वारा समाज को दिया जाता है, बड़ा ही उच्च मार्ग है। मेडिटेशन से हमें न केवल अंतर्मन से परमात्मा की अनुभूति होती है, बल्कि मन शांत और स्थिर भी रहता है।
 
 
समारोह के दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों समाजसेवी रविंदर सिंह बिल्ला, एक्टर नवदीप ,एरिया पार्षद जसमन जीत सिंह और ब्रांच इंचार्ज शिल्पी दीदी की उपस्थिति में ध्वजारोहण भी किया गया।