ArtsArts & CultureChandigarhCultureeducation

होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, सेक्टर 26, चंडीगढ़ ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

अगस्त 12,2022: (AVAJ APKI NEWS )

आजादी का अमृत महोत्सव भारत सरकार की आजादी के 75 साल और इसके लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाने और मनाने के लिए एक पहल है। आजादी के 75 साल का जश्न मनाने के लिए, एक निबंध लेखन प्रतियोगिता और पोस्टर बनाने की प्रतियोगिता थी कॉलेज में आजादी का अमृत महोत्सव के एक भाग के रूप में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।
प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार हैं:

1. निबंध लेखन प्रतियोगिता:

निबंध लेखन प्रतियोगिता में चतुर्थ वर्ष की कृतिका प्रथम, प्रथम वर्ष की इप्शिता ने द्वितीय, श्रेयन प्रथम वर्ष तथा द्वितीय वर्ष शिविंदर ने निबंध लेखन प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया।

2. पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता:

प्रथम वर्ष की आकांक्षा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में द्वितीय वर्ष की वियुशी और प्रथम वर्ष की वंशा ने द्वितीय और चौथे वर्ष की प्रियंका ने द्वितीय वर्ष की लविका ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया।

चतुर्थ प्रोफ़ेसर के विद्यार्थियों ने विद्यार्थी मंडल को बहुत ही सुन्दर ढंग से सजाया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. गुरप्रीत कौर,डॉ सुरुचि , डॉ रूपिंदर कौर ने डॉ अंकित दुबे, प्राचार्य के मार्गदर्शन में किया।

प्राचार्य डॉ अंकित दुबे ने कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक भाग लेने वाले छात्रों की सराहना की। उन्होंने कहा, यह महोत्सव भारत के लोगों को समर्पित है, जिन्होंने न केवल भारत को उसकी विकास यात्रा में इतना आगे लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, बल्कि अपने भीतर प्रधानमंत्री मोदी के भारत 2.0 को सक्रिय करने के दृष्टिकोण को सक्षम करने की शक्ति और क्षमता भी है। आत्मानबीर भारत की भावना।

डॉ अंकित दुबे ने कहा कि छात्र हमारे देश का भविष्य हैं। और हमारा कॉलेज हर छात्र को एक बेहतर इंसान के साथ-साथ एक अच्छा डॉक्टर बनाने का प्रयास करता है। हम चाहते हैं कि हमारे छात्र न केवल शिक्षा में बल्कि जीवन के हर पहलू में उत्कृष्टता प्राप्त करें ताकि वे हमारे देश की बेहतर तरीके से सेवा कर सकें।