BusinessChandigarhFEATUREDGeneralLatestNews

चंडीगढ़ की लगभग 700 खाली स्मपत्तियो को चंडीगढ़ के ट्रेडर्स को आबंटित करने की आवश्यकता है- कमलजीत सिंह पंछी अध्यक्ष

 

जुलाई 4,2022: (आवाज़ आपकी न्यूज )

कमलजीत सिंह पंछी अध्यक्ष और श्री एलसी अरोड़ा जनरल सचिव चंडीगढ़ ट्रेडर्स एसोसिएशन सेक्टर -17 ने प्रशासक के माननीय सलाहकार की कार्रवाई की सराहना की, कि संपत्ति की नीलामी की फाइलों को लंबित रखने वाले अधिकारियों द्वारा शहर के विकास को अवरुद्ध कर रही है। उस संबंध में उन्होंने कहा कि हालांकि चंडीगढ़ प्रशासन ने कुछ लीजहोल्ड संपत्तियों को फ्रीहोल्ड में बदल दिया है और उन्हें नीलामी में डाल दिया है, फिर भी संपत्तियों को चंडीगढ़ में उच्च संग्रह के कारण बेहतर प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

उन्होंने आगे कहा कि सेक्टर-17 ए और सेक्टर-17 बी चंडीगढ़ के नए पुल के नीचे 2013 से 40 बूथ खाली पड़े हैं. इन्हें न तो नीलाम किया जाता है और न ही किराए पर दिया जाता है, इसका कारण उच्च कलेक्ट्रेट के कारण बहुत अधिक एमआरपी है। हमारा सुझाव है कि उचित दरों के साथ फ्रीहोल्ड आधार पर बूथों की नीलामी करने के लिए तत्काल कदम उठाएं या मौजूदा व्यापारियों को इन बूथों के आवंटन पर विचार करें, जिनके पास उनकी व्यावसायिक संपत्ति नहीं है और जो न्यूनतम आरक्षित मूल्य पर रुचि रखते हैं, ताकि वे गर्व के मालिक बन सकें। इस तरह के आवंटन, यदि चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा सहमति व्यक्त की जाती है, तो उदार शर्तों यानी लंबी अवधि के भुगतान पर होंगे।

श्री पंछी का सुझाव है कि चंडीगढ़ प्रशासन पहले कलेक्टर दरों को कम से कम 40% कम करे कलेक्टर दरों को कम करके प्रशासन भी स्टाम्प के रूप में करोड़ों रुपये कमाएगा कर्तव्य। यह शहर के विकास के हित में सुझाव दिया जा रहा है। चंडीगढ़ के विकास के लिए चिंतित महसूस करते हुए कि चंडीगढ़ के विभिन्न हिस्सों में लगभग 700 संपत्तियां खाली हैं और उन्हें उदार शर्तों पर चंडीगढ़ के ट्रेडर्स को आवंटित करने की आवश्यकता है।